Rajasthan: मोदी सरकार की इस योजना का राजस्थान के लोगों को भी मिलेगा लाभ, जान ले आप भी

इंटरनेट डेस्क। देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बटज पेश कर दिया हैं और इसकों लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं, केंद्र सरकार इस बजट को शानदार और देश को विकास के पथ पर ले जाने वाला बता रही हैं तो वहीं विपक्ष इस बजट को कुर्सी बचाने वाला बजट करार दे रहा है। बजट में वैसे कई बड़ी घोषणाएं हुई जो आने वाले समय पर धरातल पर उतरती नजर आएगी। 

राजस्थान के लोगों को मिलेगा लाभ
बता दें की बजट के दौरान दौरान वित्तमंत्री सीतारणम ने देश के 80 करोड़ लोगों के लिए बड़ी घोषणा की है। उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा की मोदी सरकार लगातार 5 साल तक मुफ्त राशन देती रहेगी। ऐसे में बता दें कि इन 80 करोड़ लोगों में राजस्थान के 4.46 करोड़ लोग भी लाभान्वित होेंगे जो फ्री राशन वाली योजना से जुड़े हुए है। 

5 साल तक मिलेगा राशन फ्री
जानकारी के लिए बता दें की केंद्र सरकार कोरोना काल में शुरू हुए खाद्य सुरक्षा योजना के तहत सरकार देश के 80 करोड़ लोगों को हर माह मुफ्त राशन देती है। इस योजना की शुरुआत कोरोना काल के समय सरकार ने की थी। बाद में मोदी सरकार ने इसे आगे बढ़ाया और अब फिर से मोदी सरकार ने अपने इस बजट में अगले 5 साल तक मुफ्त राशन देने की घोषणा की है। वहीं राजस्थान के संदर्भ में बात करें तो प्रदेश में 4.46 करोड़ लोगों को खाद्य सुरक्षा योजना के मुफ्त राशन स्कीम के तहत हर माह राशन मिलता है। प्रदेश के लगभग 4.46 करोड़ लोग इस योजना से जुड़े हुए है।  

pc- jagran, ndtv raj,india today