Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा ने किया साफ, प्रदेश में नहीं मिलेगा धर्म के आधार पर आरक्षण

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का मौसम चल रहा हैं और इस मौसम में आरक्षण का मुद्दा फिर से गर्मा गया है और ये मुद्दा इस बार छेड़ दिया हैं सीएम भजनलाल शर्मा ने। जी हां  सीएम भजनलाल शर्मा इन दिनों चुनाव प्रचार मे व्यस्त हैं और उन्होंने चुनाव प्रचार के बाद ही एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस सवाल का जवाब दिया और वो भी उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में। 

क्या कहा सीएम भजनलाल ने 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो लखनऊ में चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इसके साथ ही पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि राजस्थान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि संविधान के अंदर जो भी व्यवस्था है और जिस प्रकार से संविधान आरक्षण का प्रावधान करता है, उसी के अनुसार ही आरक्षण दिया जाएगा। 

राजस्थान में धर्म के आधार पर नही मिलेगा आरक्षण
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा, राजस्थान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दिया जाएगा। हम संविधान का सम्मान करते हैं और उसी के अनुसार नीतिया बनाते हैं। आरक्षण का लाभ केवल उन्हीं समुदायों को मिलेगा, जिन्हें संविधान में इसके लिए पात्र माना गया है। उनका यह बयान उन अफवाहों का जवाब था, जिनमें कहा जा रहा था कि राज्य सरकार धर्म के आधार पर आरक्षण देने की योजना बना रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का स्पष्ट मानना है कि आरक्षण का आधार केवल सामाजिक और आर्थिक पिछड़ापन होना चाहिए।

pc- navbharat,moneycontrol.com,the wire