Rajasthan Politics: कांग्रेस नेता हरीश चौधरी ने सीएम के नाम खून से लिखा लेटर, कर डाली अब ये बड़ी मांग

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में विपक्ष के नेता इस समय सरकार से एक मांग कर रहे है और वो यह हैं कि राजस्थान में छात्र संघ चुनाव कराए जाएं। वैसे बता दें कि जो आज विपक्ष में हैं यानी के कांग्रेस ने ही पिछले साल छात्र संघ चुनावों पर रोक लगाई थी। अब नई सरकार आ गई तो मामला तूल पकड़ता जा रहा है। विधानसभा में भी छात्र संघ चुनाव करवाने को लेकर काफी हंगामा हो रहा है। ऐसे में बायतू विधायक हरीश चौधरी ने भी छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर आंदोलन को समर्थन दिया है। इस दौरान सरकार का ध्यान आकर्षित करवाने के लिए विधायक हरीश चौधरी ने अपने खून से लेटर लिखा है और इसे मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भेजा है। 

चौधरी ने क्या लिखा हैं
मीडिया रिपोटर्स की माने विधायक चौधरी ने छात्र संघ चुनाव की मांग को लेकर रविवार को उन्होंने अपने खून से लेटर लिखा। इस लेटर के जरिए मुख्यमंत्री से छात्र संघ चुनाव को वापस बहाल करने की मांग की। इस दौरान उन्होंने सोशल मिडिया एक्स पर लिखा कि ‘मुझे गर्व है छात्र संघ चुनाव की वजह से आज मैं यहां हूं।‘ इससे पहले राजस्थान विश्वविद्यालय के छात्रों ने भी मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपने खून से लेटर लिखें हैं।

भाटी और मुकेश भाकर भी कर चुके मांग
बता दें कि पिछले साल गहलोत सरकार के दौरान छात्र संघ चुनाव पर रोक लगाई गई थी। अब ये मांग लगातार उठाई जा रही है। बीते दिनों बजट सत्र के दौरान भी विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने छात्र संघ चुनाव का मुद्दा उठाया। इसमें उन्होंने सरकार से सीधा सवाल पूछा कि क्या आप छात्र संघ चुनाव कराएंगे या नहीं? वहीं अब लाड़नू से विधायक मुकेश भाकर भी इसकी मांग कर चुके है।

pc- rajasthanchowk.com, ndtv raj, moneycontrol.com