Rajasthan Politics: सांसद हनुमान बेनीवाल ने बजट से पूर्व सीएम से कर दी ये मांग, नहीं माने तो.....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान की भजनलाल सरकार आज अपना पूर्ण बजट पेश करने जा रही हैं और इसके साथ ही आज कई बड़ी घोषणाएं भी संभव है। इसका कारण भी हैं, एक तो सरकार का पहला पूर्ण बजट होगा और दूसरा की छह महीने में प्रदेश में पांच सीटों पर उपचुनाव भी है। ऐसे में सरकार को घोषणाएं तो करनी ही पड़ेगी। वहीं प्रदेश की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बजट को अंतीम रूप दे दिया है और सीएम के साथ मुलाकात भी हो चुकी है। लेकिन इस बीच राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सांसद हनुमान बेनीवाल ने भजनलाल सरकार से बड़ी मांगे कर दी है।

क्या मांगा बेनीवाल ने 
मीडिया रिपोटर्स की माने तो हनुमान बेनीवाल ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, राजस्थान सरकार द्वारा पेट्रोल- डीजल पर लिया जाने वाला वेट पड़ोस के राज्यों की तुलना में काफी अधिक है और पेट्रोल-डीजल की उच्च कीमतों का प्रत्यक्ष असर महंगाई पर भी पड़ता है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से मांग है कि राजस्थान की जनता को राहत देने के लिए बजट में पेट्रोल-डीजल पर वेट कम करने की घोषणा करे।

यह हैं एक और मांग
इसके साथ ही हनुमान बेनीवाल ने एक और मांग की है। उन्होंने कहा, मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आपकी पूर्ववती भाजपा सरकार के समय हमारे द्वारा किये गए जन-आंदोलनों के बाद तत्कालीन बीजेपी सरकार ने राज्य राजमार्गाे को टोल मुक्त किया था, प्रदेश की जनता की मांग को मद्देनजर रखते हुए लोगों को राहत देने के लिए आप भी पुन बजट में राज्य राजमार्गाे को टोल- फ्री करने की घोषणा करें।

pc- ndtv raj,www.tribuneindia.com