Rajasthan Politics: पूर्व सीएम अशोक गहलोत के साथ क्या होगा अब, प्रदेश में फिर से गर्माया फोन टैपिंग का मामला, जाना पड़ सकता है....

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश का मौसम चल रहा है और हर तरफ बारिश के कारण मौसम ठंडा बना हुआ है। लेकिन प्रदेश की राजनीति में माहौल गर्म हैं और इसका कारण हैं पूर्व सीएम अशोक गहलोत। जी हां मीडिया रिपोटर्स की माने तो पूर्व सीएम अशोक गहलोत और उनके पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा का एक और ऑडियों वायरल हो रहा है। इस ऑडियों के सामने आने के बाद अशोक गहलोत भाजपा के नेताओं के निशाने पर आ गए है।

फोन टैपिंग का मामला गर्माया
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान की सियासत में फोन टैपिंग का मामला गरमा गया है। इसके पहले राजस्थान में लोकसभा चुनावों के दौरान खुद गहलोत के पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन चीजों को उजागर किया गया था। अब पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश शर्मा की बातचीत का एक और ऑडियों शनिवार को सामने आया है।

क्या है नए ऑडियो में
मीडिया रिपोटर्स की माने तो नए ऑडियो में बातचीत सुनाई दे रही है। ऐसे में माना जा रहा है की गहलोत ने पायलट खेमे के टेलीफोन टेप करवाए थे। उस समय टेप किए गए ऑडियो लोकेश ने ही मीडिया को सार्वजनिक किए थे। उस समय भी भाजपा नेताओं ने अशोक गहलोत पर टेलीफोन टेप करवाने का आरोप लगाया था।

कथित ऑडियो में गहलोत ने क्या कहा?
पूर्व विशेषाधिकारी लोकेश द्वारा जारी किए गए नए ऑडियो में पूर्व सीएम गहलोत लोकेश से मीडिया को भेजी गई ऑडियो क्लिप में इस्तेमाल करने वाले मोबाइल और लैपटाप को नष्ट करने की बात कह रहे हैं। गहलोत लोकेश से कह रहे हैं कि मैंने जो दिया था उसका ही उपयोग किया है ना, मोबाइल को डैमेज कर दो और लैपटाप को नष्ट कर दो या किसी दूसरे राज्य में भेज दो, तुम्हारे रिश्तेदार को दे दो, इस पर लोकेश ऐसा करने का गहलोत को आश्वासन देते सुने जा रहे हैं। 

भाजपा ने साधा निशाना
वहीं पूर्व सीएम गहलोत और लोकेश की बातचीत का ऑडियो सार्वजनिक होने के बाद भाजपा के नेताओं ने पूर्व सीएम गहलोत को निशाने पर लिया है। केंद्रीय पर्यटन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने रविवार को कहा कि पूर्व सरकार ने अपने ही मंत्रियों के फोन टेप करवाए थे। इस बात को मैं चिल्ला- चिल्लाकर न्यायालय में बताना चाहता था, अब उनके पूर्व विशेषाधिकारी ने इस बात पर मुहर लगा दी।

pc- business--standard-com, freepressjournal.in, aaj tak, news18,aaj tak