Rajasthan Politics: किरोड़ीलाल मीणा को लेकर कांग्रेस ने क्यों लिखा 'रघुकुल रीत है मानी, टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी'

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में राजस्थान की सात सीटों पर हार की जिम्मेदारी लेकर इस्तीफा देने की बात कहने वाले मंत्री किरोड़ी लाल मीणा पर अभी भी संशय बरकरार है। अभी ये साफ नहीं हो पाया हैं कि वो इस्तीफा दे चुके हैं या फिर देंगे। हालांकि खबरें तो यह भी सुनने मे आ रही हैं की उन्होंने ऑफिस आना छोड़ दिया हैं और फाइले भी नहीं देख रहे है। ऐसे में अब कांग्रेस भी उन पर निशाना साधने से नहीं चूक रही है।

मची हैं सियासी हलचल
मीडिया रिपोटर्स की माने तो किरोड़ी लाल ने इस्तीफा देने की घोषणा की थी, लेकिन अभी तक उनके इस्तीफा नहीं देने के कारण सियासी हलचल मची हुई है। कांग्रेस बार-बार उन पर निशाना साध रही है। इस बीच एक बार फिर पीसीसी ने किरोड़ी लाल मीणा पर निशाना साधा है। इस दौरान पीसीसी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए किरोड़ी लाल पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा ने कहा रघुकुल रीत है मानी, टूटे वचन पर कुर्सी बचाने की ठानी! यानी किरोड़ी लाल अब अपनी कुर्सी बचाने के लिए वचन तोड़ रहे हैं।

पीसीसी की और से कसा तंज
बता दें की किरोड़ी लाल मीणा ने लोकसभा चुनाव के दौरान एक बयान दिया था, जो काफी सुर्खियों में रहा। इसमें उन्होंने कहा कि सात लोकसभा सीटों में एक भी सीट यदि बीजेपी हारी, तो अपना इस्तीफा दे देंगे। इसके बाद 4 जून को चुनाव परिणाम आए तो भाजपा ये सीटे हार गई। तब किरोड़ी लाल ने अपने सोशल मीडिया पर लिखा रघुकुल रीत सदा चली आई, प्राण जाए पर वचन न जाए लिखकर अपने इस्तीफा देने के संकेत दिए थे। 

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष भी साध चुके निशाना
मीडिया रिपोटर्स की माने तो किरोड़ी लाल के इस्तीफा को लेकर कांग्रेस लगातार उन्हें निशाना बना रही है। इस संबंध में कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी किरोड़ी लाल को निशाने पर ले चुके है। बीते दिनों उन्होंने किरोड़ी लाल मीणा के इस्तीफा को लेकर बड़ा बयान दिया। साथ में उन्होंने किरोड़ी लाल को याद दिलाया कि उन्होंने चुनाव हारने पर इस्तीफा देने की घोषणा की थी।

pc- tv9,zee news, x.com, www.moneycontrol.com, ndtv