Rajasthan Politics: रविंद्र सिंह भाटी ने क्यों कहा कि लोकसभा चुनाव लड़ा इसलिए हैं गुस्सा, किस और हैं विधायक का इशारा

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के सरहदी इलाके से आने वाल निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह सोमवार को विधानसभा में भावुक नजर आए। राजस्थान विधानसभा में बजट सत्र के दौरान शिव विधानसभा के निर्दलीय विधायक रविंद्र सिंह भाटी ने भजनलाल सरकार से सवाल पूछा और बजट में शिव विधानसभा की अनदेखी को लेकर कहा कि सरहदी इलाकों के लोगों को नकार कर उनके साथ कुठाराघात क्यों किया गया। बता दें की भाटी विधानसभा चुनावों में भाजपा से टिकट चाह रहे थे लेकिन मिला नहीं और निर्दलीय चुनाव जीत गए। लोकसभा में भी भाजपा ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो चुनाव लड़े।

क्या कहा भाटी ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो रविंद्र सिंह भाटी ने बजट में शिव विधानसभा की अनदेखी पर अपना गुस्सा जाहिर किया और कहा कि शिव विधानसभा की अनदेखी से मुझे बहुत पीड़ा, दुख, दर्द है। भाटी ने कहा हमने तमाम मांगे रखी, इन्होंने सुझाव मांगे तो हमने भर-भर कर सुझाव दिये, लेकिन बजट में शिव विधानसभा का नाम तक नहीं डाला गया। शिव विधानसभा के तमाम लोग भाई, बहन, बुजुर्गों ने पूछा कि क्या हुआ, शिव का नाम क्यों नहीं आया। मैंने कहा जैसलमेर-बाड़मेर से लोकसभा चुनाव लड़ा इसलिए गुस्सा हैं।

सीएम ने खुद भाटी से की थी मुलाकात
बता दें, राजस्थान बजट में बाड़मेर जैसलमेर के लिए कई घोषणाएं की गई। लेकिन शिव विधानसभा के लिए किसी तरह की घोषणा नहीं की गई। जानकारी के अनुसार रविंद्र सिंह भाटी ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी से बगावत कर शिव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और बड़ी जीत हासिल की थी। आखिर में बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चुनाव लडे तो सीएम भजनलाल सहित कई नेताओ ने समझाया, लेकिन वो चुनाव लड़े। खुद भी हारे और भाजपा के सांसद कैलाश चौधीरी भी हार गए। ऐसे में माना जा रहा है कि भाजपा शायद नाराज है।

pc- rajasthan.inkhabar.com, ndtv raj,aaj tak