Rajasthan Politics: नेता प्रतिपक्ष ने स्पीकर को क्यों बता दिया धृतराष्ट्र, जिसके बाद बात आ पहुंची प्रस्ताव लाने तक की...

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र चल रहा हैं और इस बजट सत्र के दौरान विधानसभा में हंगामा खूब देखने को मिल रहा है। आए दिन किसी ना किसी बात का लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष आपस में उलझ जाते हैं और हंगामा शुरू हो जाता है। ऐसे ही शुक्रवार को भी हुआ। इसी दौरान नेता प्रतिपक्ष और विधानसभा स्पीकर दोनों आमने सामने हो गए है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन में मंत्रियों की बयानबाजी का मुद्दा उठाते हुए स्पीकर वासुदेव देवनानी पर पक्षपात करने का आरोप लगा दिया और उन्हें धृतराष्ट्र कह दिया।

जूली ने क्या कहा
जानकारी के अनुसार जूली ने कहा की स्पीकर महोदय का ज्यादा झुकाव मंत्रियों की और हैं और विपक्ष की तरफ कम है। ऐसे में आप मंत्रियों की बयानबाजी को लेकर पक्षपात कर रहे है। स्पीकर ने इस पर गहरी आपत्ति जताई। वहीं राजस्थान के संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने भी स्पीकर पर आरोप लगाने को गलत बताते हुए कहा कि विपक्ष सदन को नहीं चलने दे रहा है।

जान ले क्या लग रहे आरोप
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजस्थान के नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने सदन की कार्यवाही के दौरान स्पीकर पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए कहा, “स्पीकर का झुकाव सत्ता पक्ष की तरफ़ अधिक है। आपका हमें अधिक संरक्षण मिलना चाहिए, सदन में जिस तरह से मंत्री का वक्तव्य हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। 

जूली ने सत्तापक्ष के लिए क्या कहा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने आरोप लगाया कि स्पीकर सत्तापक्ष के मंत्रियों को छूट दे रहे हैं। उन्होंने कहा, हम अपनी बात रख रहे हैं जबकि सत्तापक्ष के मंत्रियों की ओर से ऐसा असंसदीय शब्दों का प्रयोग किया जा रहा है। हम आसन का सम्मान करते हैं, लेकिन हम चाहते हैं आसन सभीपक्षों को समान भाव से देखें।

वासुदेव देवनानी ने क्या कहा
वहीं खबरों की माने तो विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने टीकाराम जूली के आरोप पर सख्त आपत्ति जताई। उन्होंने कहा, मैं यह आरोप बर्दाश्त नहीं करूँगा। मेैं निष्पक्ष रहता हूं, सदन नियम परंपरा से चलता है। स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष से माफी की मांग करते हुए कहा, आपने कहा कि मैं धृतराष्ट्र हूँ आपको माफी मांगनी चाहिए। यदि आपको लगता है कि मैं निष्पक्ष नहीं हूं तो आप प्रस्ताव लेकर आ सकते हैं, मुझे पद का मोह नहीं है।

pc-gondwanauniversity.org, ndtv raj, news18,youtube,jagran