Rajasthan: प्रचार का थमा शोर, आज प्रत्याशी घर घर जाकर करेंगे प्रचार प्रसार, 114 उम्मीदवार मैदान में

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को यानी शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है। राजस्थान में भी 12 सीटों के लिए 19 अप्रैल को ही मतदान होगा। ऐसे में पहले चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम चुका हैं और आज प्रत्याशी घर घर जाकर प्रचार प्रसार कर सकेंगे। आज किसी भी तरह की सभा, रैली और रोड शो नहीं होंगे। जिन क्षेत्रों में मतदान है। वहां अब शांति का माहौल बन गया हैबता दें की राजस्थान में पहले चरण 

की 12 लोकसभा सीटों के लिए कुल 114 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। इनमे भाजपा, कांग्रेस,बसपा, बाप और रालोद के अलावा निर्दलीय प्रत्याशी भी मैदान में ताल ठोक रहे है। ऐसे में इन 114 प्रत्याशियों में से जीत केवल 12 की होगी, हालांकि ये पता तो 4 जून को ही लग सकेेगा। लेकिन माहौल अभी पूरी तरह से चुनावों का बन चुका है। 

बता दें की इन सीटों पर जब से चुनावों की घोषणा हुई है तब से प्रचार प्रसार ने जोर पकड़ रखा था।  भाजपा से लेकर कांग्रेस के सभी दिग्गजों ने यहां पूरी जोर आजमाईश के साथ में प्रचार किया था। मोदी से लेकर राहुल गांधी तो अमित शाह से लेकर प्रियंका गांधी तक ने यहां प्रचार के लिए रोड शो और सभाएं भी की है। इसके अलावा भाजपा के और भी बड़े बड़े नेता मैदानों में डटे रहे। हालांकि इन सीटों के लिए दोनों ही पार्टियों के स्थानीय नेताओं ने भी प्रचार प्रसार में कोई कमी नहीं छोड़ी है। 

pc- jagran