Rajasthan: डोडा में शहीद हुए झुंझुनू जिले के दो जवान, एक साथ हुए थे आर्मी में भर्ती, ट्रेनिंग एक साथ और अब शहादत भी एक साथ

इंटरनेट डेस्क। जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में आतंकवादियों से मुठभेड़ में मंगलवार को कैप्टन सहित चार जवान शहीद हो गए। इन शहीदों में राजस्थान के दो जवान भी शामिल है। जिनका पार्थिव शरीर आज उनके पैतृक गांव झुंझुनू पहुंचेगा। मीडिया रिपोटर्स की माने तो दोना जवान झुंझुनू जिले से ही है। बताया जा रहा हैं कि आर्मी के जवानों का काफिला बुहाना तहसील में दाखिल होगा, जो वहां से शहीद जवान बिजेन्द्र सिंह के गांव डूमोली कलां और अजय सिंह नरूका के गांव भैसावता कलां में पहुंचेगा।

एक जिला एक तहसील के हैं दोनों शहीद
मीडिया रिपोटर्स की माने तो दोनों ही शहीद जवान एक जिले और एक ही तहसील के है। बताया जा रहा हैं की सेना की और से परिजनों को पार्थिव शरीर सौंपने के बाद आज ही दोनों शहीदों का अंतिम संस्कार किया जाएगा। मंगलवार सुबह से ही दोनों शहीदों के घर पर श्रद्धांजलि देने के लिए लोग पहुंच रहे हैं। बताया जा रहा हैं कि खुमा की ढाणी के बिजेंद्र सिंह और भैसावता कलां के अजय सिंह नरूका करीब 8 साल पहले एक साथ आर्मी में भर्ती हुए थे। दोनों की ट्रेनिंग एक साथ हुई थी, और अब शहादत भी साथ हुई है। 

दोनों की शादी को नहीं हुआ ज्यादा समय
मीडिया रिपोटर्स की माने तो शहीद बिजेंद्र के पिता किसान हैं। जबकि भाई दशरथ सिंह सेना में कार्यरत है। 2018 में आर्मी में भर्ती होने के अगले ही साल बिजेंद्र की शादी हो गई थी और दो बच्चे हैं। वहीं, शहीद अजय सिंह नरूका की शादी 2021 में हुई थी। उनकी पत्नी का नाम शालू कंवर है। शहीद के पिता कमल सिंह भी आर्मी से रिटायर है। उनका बड़ा भाई करणवीर सिंह भटिंडा एम्स में डॉक्टर है, जबकि चाचा कायम सिंह भी भारतीय सेना की 23 राजपूत रेजीमेंट में सिक्किम में तैनात हैं।

pc- ndtv raj