Rajasthan: आखिर ऐसा क्या हुआ की सीएम शर्मा को लेनी पड़ी रिटायर्ड IAS और IPS अधिकारियों की बैठक, जान ले आप भी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान सरकार दिसंबर महीने में राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन करने जा रही हैं और ऐसे में तैयारिया जोरो शोरो से चल रही है। सीएम खुद दो देशों की यात्रा कर चुके हैं। इस बीच जहां निवेश आमंत्रित करने के लिए  उद्योगपतियों से बातचीत की जारी है, वहीं वरिष्ठ अफसरों से भी राय ली जा रही है। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री आवास पर प्रदेश के रिटायर्ड आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के साथ चर्चा की है।

सीएम ने की अधिकारियों से चर्चा
मीडिया रिपोटर्स की माने  तो मुख्यमंत्री शर्मा ने रिटायर्ड अधिकारियों से कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश में औद्योगिक विकास एवं निवेश को बढ़ावा देने के लिए बेहतर अवसरों का निर्माण किया जाए। इसी क्रम में प्रदेश में ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट’ का आयोजन किया जा रहा है। इस समिट के माध्यम से निवेश के साथ ही रोजगार के अवसरों में वृद्धि हो सकेगी एवं राजस्थान देश में अग्रणी राज्य बनेगा। मुख्यमंत्री शर्मा ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों को सेवा-काल के दौरान लोक सेवक के रूप में विभिन्न क्षेत्रों का अनुभव प्राप्त होता है, इनके अनुभवों के आधार पर प्राप्त महत्वपूर्ण सुझाव प्रदेश में निवेश को बढ़ाने में निर्णायक साबित होंगे।

कब होगी समिट
गौरतलब है कि 9 से 11 दिसम्बर तक आयोजित होने वाली ‘राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेन्ट समिट’ में देश-विदेश के प्रसिद्ध उद्योगपति, औद्योगिक समूह, विभिन्न देशों के व्यापारिक एवं राजनीतिक प्रतिनिधि मंडल इत्यादि सम्मिलित होंगे। इसी क्रम में साउथ कोरिया, जापान, यूएई एवं कतर में भी इन्वेस्टर मीट आयोजित की जा चुकी हैं।

pc- zee rajasthan