Travel Tips: मार्च के महीने में घूम ले आप भी इस बार राजस्थान का अलवर, देखने को मिलेगी बड़ी शानदार जगहें

इंटरनेट डेस्क। आप भी मार्च के महीने में आने वाले वीकेंड में कही घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो आपको कहीं और नहीं राजस्थान आना चाहिए और वो भी अलवर। जी हां अलवर एक ऐसा जिला हैं जहां आपको घूमने के लिए खूब सारी जगह मिल जाएगी और आप घूमकर खुश भी हो जाएंगे। ऐसे में आज आपको बता रहे है अलवर में घूमने जाने की जगहों के बारे में।  

भानगढ़ किला

आप अलवर जिले की सेर पर हैं तो आपको यहां का भानगढ़ किला जरूर देखना चाहिए। यह बहुत ही डरावनी लेकिन ऐतिहाहिसक जगह मानी जाती है। जिसका निर्माण 17वीं शताब्दी में राजा मानसिंह प्रथम ने करवाया था। यहां के लोगों का मानना है कि रात के समय इस महल से अजीब और डरावनी आवाजें सुनाई देती हैं। जिस वजह से इस किले में रात के समय जाने पर रोक लगा दी गई है।  

सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान

इसके साथ ही आप चाहे तो अलवर के सेंटर ऑफ अट्रैक्शन सरिस्का नेशनल पार्क जा सकते है। यहां पर ज्यादातर टूरिस्ट राष्ट्रीय उद्यान ही घूमने आते हैं। इस पार्क में जानवरों से लेकर पेड़-पौधों तक की ढ़ेरों वैराइटी मौजूद है। सरिस्का राष्ट्रीय उद्यान में रॉयल बंगाल टाइगर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा यहां सांभर, चीतल, बारासिंघा, हिरण भी आप देख सकते है। pc- newstrack.com