Utility News: 19 अप्रैल को इन राज्यों में रहेंगे बैंक बंद, जान ले आप भी इसका कारण

इंटरनेट डेस्क। आपको भी अगर बैंक से जुड़ा कोई काम हैं और काम भी जरूरी हैं और आप उसे कल के लिए टाल रहे हैं तो फिर आपको सावधान हो जाना चाहिए और आपको इस काम को आज और अभी ही पूरा कर लेना चाहिए। इसका कारण यह हैं की 19 अप्रैल को कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे और ऐसे में आपका काम अटक सकता है।

बता दें कि देश में लोकसभा चुनावों की शुरुआत 19 अप्रैल को होने जा रही है। इस दिन पहले चरण की वोटिंग होगी। यह वोटिंग कई राज्यों में होगी और जिन शहरों में चुनाव होगा वहां सरकारी और निजी दोनों ही दफ्तरों में अवकाश रहेगा। ऐसा इसलिए की मतदान के दिन उस इलाके में अवकाश रहता है। 

इन राज्यों में बंद रहेंगे बैंक?
जानकारी के मुताबिक, 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के साथ साथ कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी है। ऐसे में अरुणाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव, तमिलनाडु के कन्नियाकुमारी जिले में विलवनकोड में उपचुनाव, उत्तराखंड, असम और नागालैंड में भी आम चुनाव हैं।
 

यहां होंगे चुनाव

असम, बिहार, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, जम्मू-कश्मीर, लक्षद्वीप और पुडुचेरी और अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह में भी पहले चरण में आम चुनाव हैं। मध्य प्रदेश, यूपी, राजस्थान, बिहार, छत्तीसगढ़ में 19 अप्रैल को चुनाव हैं। ऐसे में यहा भी बैंक बंद रहेंगे। इस स्थिति में आपको आज ही अपने जरूरी काम पूरे कर लेने चाहिए।

pc- one india hindi