Weather update: राजस्थान में लोगों को सता रही गर्मी, देर रात तक लू का प्रकोप, आज 13 जिलों में बारिश का अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों तेज गर्मी का दौर जारी है। मई में जहा लोगों को नौतपा ने तपाया तो अब गर्मी ने फिर से अपना नया रूप दिखाना शुरू कर दिया है। एक बार फिर से प्रदेश में तापमान बढ़ने लगा हैं और हीट वेव का दौर चल रहा है। ऐसे में लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो रहा है। सोमवार और मंगलवार को जयपुर, उदयपुर, दौसा, भरतपुर, करौली, धौलपुर में तेज गर्मी रही। वहीं पिछले 24 घंटे की बात करें तो मौसम विभाग ने सबसे ज्यादा तापमान गंगानगर में 46.2 डिग्री दर्ज किया है।

चल रहा हीटवेव का दौर
बता दें की प्रदेश में एक बार फिर से हीट वेव का दौर चल रहा है। मंगलवार को चूरू, झुंझुनूं, अलवर, जयपुर, बूकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर और दौसा में पूरे दिन हीटवेव की तपन रही। यहां तक कि राजधानी जयपुर में देर रात तक हीटवेव का प्रभाव देखा गया। इस हीटवेव के कारण ही लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल हो गया है। वहीं एक बार फिर से सड़के खाली नजर आने लगी है। 

आज इन 13 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के 13 जिलों में 19 जून को हल्की बारिश होने की संभावना है। ये बारिश प्री मानसून की हैं, श्रीगंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां, झालावाड़ में 19 जून दोपहर बाद धूलभरी आंधी, व कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। वहीं आज भी कई जिलों में मौसम शुष्क रहेगा और साथ ही साथ हीटवेव का भी अलर्ट जारी किया गया है। आज भी प्रदेश में कई जगहों पर हीटवेव चल सकती है।

pc- lagatar.in