Weather update: राजस्थान में आज दिनभर हीट वेव का अलर्ट, कल से प्रदेश में शुरू हो सकता हैं बारिश का दौर

इंटरनेट डेस्क। प्रदेश में एक बार फिर से गर्मी के साथ में हीटवेव का दौर शुरू हो चुका है। पिछले दो दिनों से लगातार गर्म हवाएं चल रही हैं और सोमवार को हाल बेहाल रहा। लोगों का दिन में घर से निकलना मुश्किल हो गया। हालांकि तापमान प्रदेश का सबसे ज्यादा 46 डिग्री के उपर रहा, लेकिन हीट वेव का असर बहुत ज्यादा देखने को मिला। आलम यह है कि लोगों को कूलर-एसी के अलावा और कहीं चैन नहीं मिला, रात में भी देर तक गर्म हवाएं चलती रही। 

हो सकती हैं बारिश
वहीं प्रदेश में मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पूर्वी राजस्थान के कोटा और उदयपुर संभागों में कहीं-कहीं पर बारिश होने की संभावना है। हालांकि पश्चिमी राजस्थान में 18 जून को मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके बाद 19 जून से लेकर 23 जून तक पूरे राजस्थान में बारिश के आसार हैं। जयपुर, कोटा, उदयपुर और बीकानेर मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है।

यहा बढ़ेगा तापमान
वहीं मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटों में राज्य के बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभागों में अधिकतम तापमान 44 से 47 डिग्री दर्ज होने की संभवाना जताई। राज्य के कुछ हिस्सों में तेज सतही हवाएं चलने की भी संभावना है। 18 जून को राजस्थान के अधिकांश जिलों में लू को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है। 17 जून के मौसम की बात करें तो पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की वर्षा दर्ज की गई है।

pc- good news today