Weather update: राजस्थान के जयपुर, भरतपुर संभाग में आज से भारी बारिश का अलर्ट, कई जिलों में बरसे मेघ

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में कई जिलों में मानसून की पहली बारिश ही अच्छी हुई। इस बारिश के कारण कई जगहों पर पानी भर गया हैं तो कई मानसूनी नदियों में भी पानी आ गया है। वहीं राजधानी जयपुर में अभी सूखा सा लग रहा है। एक दिन पहले कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिली थी। वहीं मौसम विभाग ने आज राजस्थान के 7 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।?

मानसनू बढ़ा आगे
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक मानसून दक्षिण-पश्चिमी व पूर्वी राजस्थान के कुछ और भागों में आगे बढ़ा है। फिलहाल में मानसून की उत्तरी सीमा जैसलमेर, चूरू से होकर गुजर रही है। वहीं लोगों को इस मानूसनी बारिश के कारण गर्मी से भी राहत मिली है। वहीं दिल्ली में बारिश का भयंकर असर देखने को मिला है। बताया जा रहा हैं कि यहां सड़कों पर पानी भर गया है। वहीं जयपुर मौसम केंद्र  की माने तो आगामी दो-तीन दिनों में राजस्थान के कुछ और भागों में मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है। 

आज से बढ़ेगी बारिश की गतिविधियां
वहीं 29 जून से उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। 29 जून से 2 जुलाई के दौरान जयपुर, भरतपुर संभाग के में कहीं-कहीं भारी व कहीं-कहीं अतिभारी बारिश होने की पूरी संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, धौलपुर और जयपुर में बारिश के प्रबल आसार है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी दो-तीन दिन  में मेघगर्जन, बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है।

pc- dainikuttarakhand.in