Weather update: पूर्वी राजस्थान में जमकर बरस रहे मेघ, आज टोंक, भीलवाड़ा और अजमेर में अति भारी बारिश की चेतावनी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्वी इलाके में मानसूनी बादल लगातार बरस रहे हैं और अच्छी बारिश देखने को मिल रही है। राजधानी जयपुर में भी पिछले कुछ दिनों से सुबह शाम हल्की बारिश का दौर जारी है। लेकिन कुछ एक जिले मे भारी बारिश भी देखने को मिल रही है। दौसा जिला अब इस तेज बारिश से चौतरफा पानी से घिर गया है। वहीं दौसा के अलावा बांसवाड़ा, कोटा, भरतपुर और बूंदी जिले के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई है।

यहां भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग ने आज फिर से पूर्वी राजस्थान के टोंक, भीलवाड़ा और अजमेर जिले में अति भारी बारिश की चेतावनी जारी कि है। इसके साथ ही जयपुर समेत 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की ट्रफ लाइन अपनी सामान्य अवस्था में है और बंगाल की खाड़ी, बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तट पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इससे कारण ही प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार हैं।

जारी रहेगा बारिश का दौर
वहीं मौसम विभाग के मुताबिक भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के भी कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में आगामी 29 से 31 जुलाई के बीच बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। वहीं लोगों को अब गर्मी से भी राहत मिलने लगी है। उमस भरी गर्मी अब कम हो गई है।

pc- bhopalsamachar.com