Weather update: राजस्थान में कई जिलों में जमकर बरसे मेघ, आज भी 10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून की एक बार फिर से सक्रियता दिखाई दे रही है और बारिश होने के साथ ही किसान और आमजन भी खुश नजर आ रहे है। बुधवार को प्रदेश में कई जगहों पर बारिश देखने को मिली। हालांकि राजधानी जयपुर में छितराई हुई बारिश हो रही है। बुधवार सुबह से राजधानी में बादलों का डेरा था और सुबह से बारिश भी देखने को मिल रही थी जो देर रात तक रूक रूक जारी रही।

यहां हुई मूसलाधार बारिश
वहीं प्रदेश में बुधवार को दौसा में मूसलाधार बारिश हुई, जिसके बाद पानी भर गया, वहीं चूरूं, करोली और डीडवाना में जोरदार बारिश देखने को मिली। सरदारशहर में बाजारों में पानी भर गया। वहीं आज भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। बारिश होने के बाद एक बार फिर से तापमान में गिरावट देखने को मिली हैं और लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है। 

10 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
वहीं मौसम विभाग ने आज भी 10 जिलों अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बांसवाड़ा, बूंदी, दौसा, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही मौसम विभाग की और से लोगों को सावधान रहने के लिए कहा गया है।  पश्चिमी राजस्थान के चार जिलों बाड़मेर, जैसलमेर, चूरू और हनुमानगढ़ को छोड़कर आज शेष पूरे राजस्थान में बारिश होने का पूर्वानुमान है। पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग के कई स्थानों पर आगामी चार-पांच दिन तक बारिश की गतिविधियां जारी रह सकती हैं।

pc- aaj tak