Weather update: राजस्थान में लोगों को गर्मी से राहत, आज दो संभागाें में भारी बारिश का अलर्ट, शाम तक इन जिलों में भी हो सकती हैं बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर शुरू हो चुका हैं और इस बारिश के कारण ही प्रदेश के कई जिलों में लोगों को गर्मी और हीटवेव से राहत मिली है। पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर प्रदेश में गर्मी ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया था, लेकिन अब दो दिनों से प्रदेश में हो रही बारिश ने गर्मी से लोगों को राहत दिलाई है। . प्रदेश के विभिन्न इलाकों में बादल बरस रहे हैं। इससे तापमापी पारा काफी गिर गया है।

दो दिन से हो रही बारिश 
प्रदेश के कई जिलों में पिछले दो दिनों से बारिश का दौर जारी हैं, सुबह के समय तो लोगों को धूप देखने को मिलती हैं, लेकिन शाम होते होते बादल बरसना शुरू हो जाते है। ऐसे में लोगों को हीटवेव से राहत मिल गई है। बारिश के कारण अब जगह-जगह सड़कों पर पानी भरा हुआ नजर आने लगा है। पूरे राज्य में तापमान 43 डिग्री से नीचे आ गया है। शुक्रवार को सबसे गर्म शहर जालोर रहा, वहां तापमान 42.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। 

आज भी हो सकती हैं बारिश
मौसम विभाग ने आज भी जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर और बीकानेर संभाग में बारिश होने की संभावना जताई है। इनमें कोटा और उदयपुर संभाग में तो भारी बारिश की भी चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में प्री मानसनू बारिश का दौर चल रहा है। यह दौर अभी जारी रहेगा। शुक्रवार को प्रदेश में कई स्थानों पर हल्की से लेकर मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश पश्चिमी राजस्थान के श्रीगंगानगर में हुई है।

pc- hindustan