Weather update: राजस्थान में प्री-मानसून बारिश का दौर रहेगा जारी, कई जिलों में अभी भी सता रही गर्मी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मौसम की लुका छिपी का खेल जारी हैं, कही तेज धूप का असर दिखाई दे रहा हैं तो कही पर बारिश भी हो रही है। इस समय प्रदेश में प्री-मानसून बारिश हो रही हैं और यह बारिश पिछले तीन दिनों से जारी है। इसके साथ ही आगे भी जारी रहने का पूरा अनुमान है। बता दें की प्रदेश के झुंझुनूं, दौसा, जयपुर सहित कई जिलों में कहीं हल्की तो कहीं मध्यम दर्जे की बारिश हुई है।

तापमान भी रूका एक जगह पर
वहीं बारिश के दौर के बीच अधिकांश जिलों में दिन का तापमान अभी भी 45 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। पिछले एक दो दिनों से तापमान कभी 46 तो कभी 45 डिग्री पर अटका हुआ है। मौसम विभाग जयपुर के ताजा अपडेट के अनुसार अगले 4-5 दिनों तक उत्तरी भारत में भीषण गर्मी का दौर जारी रहने की संभावना है। इसी के साथ उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में भी गर्मी का यही आलम रहेगा।
 

आने वाले 4-5 दिन रहेगा बारिश का दौर जारी

वहीं मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन तक पश्चिमी राजस्थान में और अगले 4-5 दिन तक पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर आंशिक बारिश की गतिविधियां दर्ज किए जाने की संभावना है। इसके साथ ही अगले दो दिन में राज्य के उत्तरी और पश्चिमी हिस्सों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री रह सकता हैं और कही कही लू का असर भी दिखाई दे सकता है। वहीं मानसून के आने में अभी 10 से 12 दिन का समय लगेगा। 

pc-DD NEWS