Weather update: राजस्थान में बारिश बनी आफत, जयपुर सहित कई जगहों पर बिगड़े हालात, आज भी कई जगहों पर अति भारी बारिश की चेतावनी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के पूर्वी क्षेत्र में बारिश का दौर लगातार जारी हैं। गुरूवार को बारिश ने राजधानी जयपुर में बाढ़ के हालात पैदा कर दिए। इसके साथ ही प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश का दौर देखने को मिला। जयपुर, करौली, अलवर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू सहित कई जिलों में भारी बारिश का दौर गुरूवार सुबह तक जारी रहा। राजधानी जयपुर में बीते 24 घंटों में 173 एमएम से ज्यादा यानी करीब सात इंच बारिश रिकॉर्ड हुई।

सड़कों पर हो गया जलभराव
जयपुर सहित कई जिलों में जलभराव की स्थिति रही। कई कॉलोनियां पानी में डूब गई। बाजारों के भी हाल बेहाल हो गया। इसके अलावा जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल में भी पानी भर गया है। भारी बारिश के चलते जयपुर सहित कई जिलों में तापमान में भी चार से पांच डिग्री की गिरावट दर्ज की गई। इस बीच प्रदेश में गुरुवार को सबसे अधिक तापमान फलौदी में 35.2 डिग्री दर्ज किया गया। 

जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विभाग जयपुर के अनुसार मानसून ट्रफलाइन राज्य के उत्तरी भागों से होकर गुजर रही है। इसके प्रभाव से राज्य के उत्तरी व पूर्वी भागों में बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। राजस्थान में अगले दो तीन दिन मानसून इसी तरह जारी रहेगा। वहीं आज अजमेर में भारी बारिश की चेतावनी है। 3 अगस्त और 4 अगस्त को बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, कोटा, बांरा, झालावाड़,सिरोही, पाली, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, बूंदी, कोटा, बांरा, झालावाड़, अजमेर, टोंक, भीलवाड़ा में अति भारी बारिश होगी।

pc- firsindia