Weather update: राजस्थान में आज फिर से जमकर बरसेंगे बदरा, कई जिलों के लिए ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी, जयपुर में देर रात हुई अच्छी बारिश

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश का दौर जारी है। अगस्त में शानदार बारिश के बाद अब सितंबर की शुरूआत में भी बादल बरस रहे है। राजधानी जयपुर में रविवार को दोपहर बाद कई क्षेत्रों में अच्छी बारिश हुई। इसके बाद रात में एक बार फिर से बादल जमकर बरसे। वैसे मौमस विभाग की माने तो सितंबर के महीने में भी राजस्थान में झमाझम बादल बरसने वाले हैं। इसको लेकर मौसम विभाग ने पहले ही चेता दिया था। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, सितंबर के महीने में अगस्त से भी ज्यादा बारिश की संभावना है।

आज यहां बरसेंगे बादल
सितंबर महीने की शुरुआत हो चुकी है और आज सोमवार को प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। करीब 23 से ज्यादा जिलों में आज मानसूनी बारिश बरसेगी। इसके चलते पहले ही लोगों को चेतावनी जारी कर दी गई है। मौसम केंद्र जयपुर की माने तो आज 2 सितंबर सोमवार को सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा, पाली, राजसमंद, नागौर, जोधपुर आदि जिलों में ज्यादातर जगहों पर तेज मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली कहर बरपा सकती है। साथ ही इन जगहों पर भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यहां के लिए भी जारी किया गया हैं अलर्ट
वहीं मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, झुंझुनू, चित्तौड़गढ़, जालोर, सिरोही आदि जिलों में धीमे से मध्यम बारिश होने के आसार जताएं है। इसके चलते इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो भारी बारिश के चलते नदी-नाले, तालाब, सड़कें, अंडरपास आदि जगहों पर जलभराव की समस्य उत्पन्न हो सकती है।

pc- hindustan