Weather Update: राजस्थान में लोगों को सताएगी तेज धूप, होली तक बढ़ जाएगा कई शहरों का तापमान

इंटरनेट डेस्क। मार्च का महीना चल रहा है और होली का त्योहार भी पास में हैं, ऐसे में अब गर्मी भी अपना कहर दिखाने लगी है। हालांकि अभी थोड़ी शांति हैं, लेकिन जीस हिसाब से पारा अपने तवर दिखा रहा हैं उस हिसाब से लग रहा हैं की गर्मी होली तक पूरा रंग दिखा देगी। एक तरफ जहां दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी देखी जा रही है तो वहीं रात में भी लोगों को अच्छी खासी गर्मी का एहसास होने लगा है। 

वहीं प्रदेश के मौसम में उतार-चढ़ाव जारी है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान 36 डिग्री पार हो गया है। अधिकतम तापमान 36.3 से 27.2 डिग्री के बीच रह रहा है, वहीं, न्यूनतम तापमान 22 से 10 डिग्री के मध्य रह रहा है। मौसम विभाग ने भी आने वाले दिनों में मौसम के शुष्क रहने और तापमान के बढ़ने के संकते जारी किए है। 

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन-चार दिनों में कड़क धूप और गर्मी से लोग परेशान हो सकते हैं। मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार, आने वाले दिनों में राजस्थान के तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा। आने वाले 7 दिनों तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। इतना ही नहीं, दिन और रात के तापमान में बढ़ोतरी होने के भी आसार हैं।

pc- www.mymahanagar.com