Weather update: राजस्थान के कई जिलों में आज से चार दिनों तक होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोगों को एक दो दिन से गर्मी से फिर से राहत हैं, प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून बारिश का दौर जारी है। रविवार को भी राजधानी जयपुर सहित कई जगहों बार हल्की बारिश का दौर देखने को मिला है। वहीं प्री-मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में आज से चार दिन तक प्रदेश के 16 जिलों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज 17 जिलों में आंधी-बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। 

मौसम विभाग का अलर्ट
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की मानें तो प्रदेश में अगले 3-4 दिन और बारिश जारी रहने की संभावना है। 24-25 जून को कोटा-उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं अधिकांश शहरों में पारे में गिरावट आई है, जिससे आमजन को गर्मी से राहत मिलने लगी है। साथ ही साथ हीट वेव से भी लोगों को राहत मिली है। अब इस बारिश की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार है। 

कैसा रहेगा चार दिन मौसम
मीडिया रिपोटर्स की माने तो मौसम विभाग ने प्रदेश के 16 जिलों में चार दिन तक बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।  पाली, जालौर, उदयपुर, टोंक, सिरोही, सवाईमाधोपुर, राजसमंद, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, बारां और बांसवाड़ा जिले का नाम शामिल है। इसके अलावा अजमेर में 25-26 जून, जयपुर में 26 जून और बाड़मेर में 23-24 जून को बारिश होने की संभावना है।

pc- naidunia