Weather update: राजस्थान में 21 और 22 अप्रैल को बदलेगा मौसम, 14 जिलों में बारिश का अटर्ल जारी

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस बार गर्मी की सही से शुरूआत शायद मई के महीने से ही होगी और इसका कारण यह हैं की प्रदेश में लगातार पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिल रहा है। पिछले दो दिनों से प्रदेश के कई जिलों में आंधी और बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही कई जगहों पर तो ओलावृष्टि की भी खबरें है। ऐसे में लोगोें को गर्मी से भी राहत मिली हुई है। हालांकि प्रदेश के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री को पार कर चुका है।

इर बीच एक बार फिर से प्रदेश में मौसम बदलने जा रहा है। जी हां 19 अप्रैल को एक नया पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में तेज गर्जन के साथ बारिश होने की शंका जताई गई है। जानकारी के अनुसार 19 अप्रैल को सक्रिय हुए पश्चिम विक्षोभ का असर अब 20-21 तारीख को हो सकता है। ऐसे में आज मौसम ज्यादातर हिस्सों में साफ रहेगा लेकिन 21 और 22 अप्रैल को उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है।

मौसम विभाग की मानें तो राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में आज मौसम साफ रहेगा। वहीं, 21 अप्रैल को कई जगहों पर तेज गरज के साथ  बारिश हो सकती है। इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलेंगी। राज्य में नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने से आंधी-बारिश की संभावना है। इसका सबसे ज्यादा असर झुंझुंनूं, सीकर, उत्तरी जयपुर और जोधपुर के साथ साथ बीकानरे में देखने को मिल सकता है। वैसे मौसम विभाग ने 14 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान भरतपुर, दौसा, अजमेर, जयपुर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, झालावाड़, अलवर, झुंझुनू, कोटा, बारां, सीकर और पाली के मौसम में बदल सकता है।

pc- tv9