Yoga Day: राजस्थान में योग दिवस पर होंगे कई बड़े कार्यक्रम, मुख्यमंत्री भजनलाल ने ली बड़ी बैठक

इंटरनेट डेस्क। 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। यह भारत ही नहीं विश्व के अन्य देशों में भी मनाया जाता है। ऐसे में राजस्थान में भी इसको लेकर तैयारिया शुरू हो चुकी है। प्रदेश के सीएम भजनलाल शर्मा ने इसकों लेकर बैठक की है और दिशा निर्देश दिए है। ऐसे में राजस्थान की राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

21 जून को मनेगा योग दिवस
मीडिया रिपोटर्स की माने तो योग दिवस को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने योग दिवस पर होने वाले कार्यक्रमों को लेकर एक बैठक की। जिसमें उन्होंने कई अहम निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि योग हमारे ऋषि-मुनियों का विश्व को प्रदान किया गया अमूल्य उपहार है, जो शरीर मन दोनों को स्वस्थ रखता है। इसलिए योग को अपनाना चाहिए।

क्या कहा सीएम ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो सीएम ने मुख्यमंत्री कार्यालय में 21 जून को अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राज्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की बैठक में कहा कि राज्य का प्रत्येक नागरिक योग को अपनाकर स्वस्थ रहा सकता हैं और राजस्थान के निर्माण में योगदान दें सकता है। सीएम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने योग को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर एक नई पहचान और सम्मान दिलाया है। प्रधानमंत्री नियमित रूप से योग करते हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री का उद्बोधन योग दिवस पर होने वाले प्रत्येक कार्यक्रम स्थल पर प्रसारित होना चाहिए।

pc- x.com