Bangladesh: शेख हसीना के खिलाफ कानूनी कार्यवाही में जुटी अंतरिम सरकार, वापस बांग्लादेश भेजने की....

इंटरनेट डेस्क। बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ अपने ही देश में कानूनी मुकदमे दर्ज हो रहे है। ऐसे में उनके लिए संकट बढ़ना तय है। अंतरिम सरकार के आने के बाद से शेख हसीना के खिलाफ मुकदमों की बाढ़ सी आ गई है। इस बीच बांग्लादेश के कार्यवाहक विदेश मंत्री ने बताया है कि कानूनी कार्रवाई बढ़ने के बाद भारत से शेख हसीना के प्रत्यर्पण को लेकर उनकी सरकार क्या कदम उठा सकती है। 

क्या कहा कार्यवाहक मंत्री ने
मीडिया रिपोटर्स की माने तो कार्यवाहक विदेश मंत्री मोहम्मद तौहीद हुसैन ने एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा कि शेख हसीना के खिलाफ देश में कई मामले दर्ज किए गए हैं। तौहीद हुसैन ने कहा कि अगर देश के गृह और कानून मंत्रालय फैसला करते हैं तो सरकार को उनसे बांग्लादेश लौटने का अनुरोध करना पड़ सकता है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसी स्थिति नई दिल्ली के लिए कूटनीतिक रूप से शर्मनाक स्थिति पैदा होगी। 

भारतीय राजदूत से मिले थे हुसैन
वहीं खबरें यह भी है कि अंतरिम सरकार के विदेश सलाहकार ने इस सप्ताह की शुरुआत में सोमवार को कहा था कि अपदस्थ प्रधानमंत्री शेख हसीना के लंबे समय तक नई दिल्ली में रहने पर भी पड़ोसी देश के भारत के साथ संबंधों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। हुसैन ने कहा, द्विपक्षीय संबंध बहुत बड़ा मुद्दा है। दोस्ती आपसी हितों पर आधारित होती है। सोमवार को ढाका में विदेशी राजनयिकों से मुलाकात के बाद हुसैन ने कहा, हम हमेशा भारत के साथ अपने अच्छे संबंध बनाए रखने का प्रयास करेंगे।

pc- aaj tak