BJP: देर रात भाजपा ने बिहार और राजस्थान में बदले प्रदेशाध्यक्ष, 6 राज्यों में नियुक्ति किए प्रभारी

इंटरनेट डेस्क। देश में लोकसभा चुनावाें के बाद भाजपा ने कुछ राज्यों में बड़ा बदलाव किया है। देर रात किए गए इन बदलावों में दो राज्यों के प्रदेशाध्यक्ष को चेंज किया गया हैं तो वहीं कुछ राज्यों में प्रभारियों को भी बदल दिया गया है। गुरूवार शाम को भारतीय जनता पार्टी ने बिहार और राजस्थान में नए अध्यक्षों का ऐलान किया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो दिलीप जायसवाल को बिहार बीजेपी का प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है जबकि मदन राठौड़ को राजस्थान का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। 

बिहार में दिलीप जायसवाल लेंगे जगह
मीडिया रिपोटर्स की माने तो बिहार में दिलीप जायसवाल को सम्राट चौधरी की जगह प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है। जायसवाल फिलहाल बिहार सरकार में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री हैं। वह 2009 से लगातार बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं और ये उनका तीसरा कार्यकाल है। माना जाता हैं कि दिलीप जायसवाल की सीमांचल के इलाके में अच्छी पकड़ हैं और आने वाले समय में बिहार में विधानसभा चुनाव भी हैं तो  इन सबकों देखकर ही निर्णय लिया गया है। वही पार्टी ने राजस्थान में राज्यसभा सांसद मदन राठौड़ को राजस्थान का अध्यक्ष नियुक्त किया है। यहां भी आने वाले 5 महीनों में विधानसभा के उपचुनाव होने हैं और फिर नगर निकाय और पंचायत के चुनाव होंगे।

छह राज्यों के बदले प्रभारी
वहीं, बीजेपी ने छह राज्यों में प्रभारी भी नियुक्त किए हैं। बीजेपी ने हरीश द्विवेदी को असम का प्रभारी नियुक्त किया है। सांसद अतुल गर्ग को चंडीगढ़, अरविंद मेनन को लक्षद्वीप और तमिलनाडु, राधामोहन दास अग्रवाल को राजस्थान और डॉ. राजदीप रॉय को त्रिपुरा का प्रभारी नियुक्त किया गया है।  

pc- the quint,aaja tak, patrika.com