ब्रेकिंग न्यूज़: 15 अप्रैल तक जेल में रहेंगे केजरीवाल, भेजे जायेंगे तिहाड़ जेल

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की है. जिस पर कोर्ट ने इजाजत दे दी है. तो फिर केजरीवाल को 15 दिन जेल में गुजारने होंगे. जानकारी के मुताबिक इस दौरान केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा.

शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया। उन्हें 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. कोर्ट में शामिल होने जाते समय अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री जो कुछ भी कर रहे हैं वह देश के लिए अच्छा नहीं है. केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत आज यानी 1 अप्रैल को खत्म हो गई। इसके बाद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट की विशेष न्यायाधीश कावेरी बवेजा की अदालत में पेश किया गया। ईडी ने आज अरविंद केजरीवाल की रिमांड नहीं मांगी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने को कहा.

केजरीवाल 15 दिन की न्यायिक हिरासत में

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की है. जिस पर कोर्ट ने इजाजत दे दी है. तो फिर केजरीवाल को 15 दिन जेल में गुजारने होंगे. जानकारी के मुताबिक इस दौरान केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जाएगा.

केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में रामायण और भगवत गीता वाली 3 किताबें ले जाने की मांग की है और साथ ही जेल में पढ़ी जाने वाली एक और किताब की भी मांग की है.

तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है

इससे पहले गुरुवार यानी 28 मार्च को कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिमांड चार दिन के लिए बढ़ा दी थी. उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद हैं. आज केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है. खबर है कि तिहाड़ जेल में पिछले दो दिनों से हाई लेवल मीटिंग चल रही है. आज भी जेल में अहम मुलाकात है. माना जा रहा है कि बैठक में केजरीवाल पर चर्चा होगी. अगर मुलाकात के दौरान अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में न्यायिक हिरासत में हैं तो उन्हें किस जेल नंबर में रखा जाएगा? उनकी सुरक्षा व्यवस्था के साथ-साथ सभी तैयारियों पर चर्चा की जाएगी. बताया जा रहा है कि जेल नंबर 5 को सैनिटाइज कर दिया गया है.

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी

ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को उनके घर से गिरफ्तार किया था. पिछली सुनवाई में प्रवर्तन निदेशालय ने केजरीवाल की सात दिन की हिरासत मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया था. जिसके बाद आज उनकी पेशी होगी. अब कोर्ट इस पर फैसला सुनाएगा कि क्या कोरजरीवाल की रिमांड दोबारा बढ़ाई जाएगी या उन्हें जेल भेजा जाएगा.