Congress: वायनाड से चुनावी मैदान में उतर सकती हैं प्रियंका गांधी, राहुल गांधी ने इस बात को लेकर दिए संकेत

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की रायबरेली के साथ-साथ केरल की वायनाड सीट पर जीत हासिल की है और दोनों ही सीटों पर उन्होंने पीएम मोदी से भी बढ़ी जीत अपने कब्जे में की है। ऐसे में अब उन्हें एक सीट पर इस्तीफा देना होगा और एक सीट से ही वो सांसद रहेंगे। ऐसे में राहुल किस सीट से इस्तीफा देंगे, इसको लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं, हालांकि वो खुद भी इस बात को लेकर अभी थोड़े कन्फयूज दिख रहे है। लेकिन खबरें कुछ और ही हैं।

 

राहुल छोड़ सकते हैं वायनाड
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राहुल गांधी वायनाड को छोड़ सकते हैं और ये पूरी तरीके से सही भी हो सकता है। चर्चा को इसलिए भी बल मिल रहा हैं कि वायनाड में पोस्टर लग चुके हैं कि आप अगर छोड़कर जा रहे हैं तो फिर प्रियंका गांधी को यह सीट दे दे। ऐसे में अब यह तो तय हैं की राहुल गांधी अपनी मां की सीट रायबरेली को तो नहीं छोड़ेंगे और अब वायनाड से ही इस्तीफा देंगे।

प्रियंका गांधी उतर सकती हैं वायनाड से
मीडिया रिपोटर्स की माने तो इसके साथ ही प्रियंका गांधी वाड्रा की संसदीय पारी शुरुआत वायनाड से हो सकती है। राहुल गांधी वायनाड सीट से इस्तीफा देते हैं तो वहां से प्रियंका गांधी वाड्रा को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बना सकती है। राहुल गांधी ने बीते मंगलवार को यह कहकर अपनी बहन के चुनाव मैदान में उतरने की बात को हवा दे दी कि अगर उनकी बहन वाराणसी से चुनाव लड़ रही होती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो-तीन लाख वोटों से चुनाव हार जाते।

pc- abp news, ndtv.in, indianexpress.com