Delhi: आईएएस की तैयारी कर रहे तीन स्टूडेंट की पानी में डूबकर मौत, जहां कर रहे थे तैयारी वहीं काल बनकर बेसमेंट में आया पानी

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली एक कोचिंग सेंटर में पानी में डूबकर तीन स्टूडेंट की मौत का मामला पूरी मीडिया की सुर्खियांे में है। दिल्ली से लेकबर बिहार तक राव आईएएस स्टडी सर्कल में तीन स्टूडेंट की मौत का मामला छाया हुआ है। छात्र प्रदर्शन कर रहे है। इन छात्रों के गुस्से की वजह मारे गए केवल तीन स्टूडेंट ही नहीं हैं एक और गर्ल स्टूडेंट है, जिसने पिछले सप्ताह अपनी जान दे दी थी। उस लड़की ने जिस वजह से सुसाइड किया था, वह उसकी केवल अपनी परेशानी नहीं थी, बल्कि उस समस्या से यहां रहने वाले अधिकतर लोग परेशान हैं और वो हैं लगातार मकान मालिकों को किराया बढ़ाना। 

भर गया था बेसमेंट में पानी
मीडिया रिपोटर्स की माने तो राजेंद्र नगर के स्टडी सेंटर में शनिवार को हुए हादसे के समय लाइब्रेरी में करीब 35 छात्र-छात्राएं मौजूद थे। इस बीच तेज बारिश हुई और बाहर मुख्य सड़क पर पानी भरने लगा। देखते ही देखते सड़क पर करीब चार फीट पानी भर गया। कई गाड़ियां गुजरीं तो स्टडी सेंटर का स्लाइडिंग डोर टूट गया। इसके बाद पानी स्टडी सेंटर की पार्किंग में घुसा और नीचे बेसमेंट में जाने लगा। पानी नीचे पहुंचते ही अफरातफरी मच गई। एकाएक पानी की रफ्तार तेज हो गई। अंदर कुछ स्पार्किंग हुई और स्टडी सेंटर की बत्ती गुल हो गई। दूसरी ओर बेसमेंट का दरवाजा भी बायोमैट्रिक था। शुरुआत में उसके खुलने में भी दिक्कत हुई, लेकिन बाद में शीशे के दरवाजे को तोड़ दिया गया। इसके बाद छात्र निकले। 

तेजी से बेसमेंट में घुसा पानी
दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मेन गेट टूटते ही पानी तेजी से बेसमेंट में घुसा। इसके बाद छात्र पैनिक हो गए और पानी में करंट के डर से टेबल पर चढ़ गए। इस दौरान बहुत तेजी से बेसमेंट में पानी भरने लगा। अंधेरा होने पर छात्र अंदर ही भटक गए। बेसमेंट में लाइब्रेरी के अलग-अलग केबिन बने थे। वहां पानी में फर्नीचर भी तैरने लगा था। ऐसे में छात्र अंधेरा और रास्ता न होने के कारण वहीं फंस गए। दमकल कर्मियों ने शुरुआत में दोनों छात्राओं का शव निकाला। इसके बाद करीब एक बजे जेएनयू के छात्र नेविन का शव पानी से बाहर निकाला गया। अधिकारियों के मुताबिक पांच मिनट के भीतर ही करीब 10-11 फीट गहरे बेसमेंट में पूरी तरह पानी भर चुका था।

pc- lalluram.com