GT vs DC: गुजरात की शर्मनाक हार, दिल्ली ने 8.5 ओवर में जीता मैच

जीटी बनाम डीसी: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से हराया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम सिर्फ 89 रन के स्कोर पर सिमट गई.

जीटी बनाम डीसी: दिल्ली कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से हराया। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात की टीम सिर्फ 89 रन के स्कोर पर सिमट गई. केवल 3 जीटी खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। दूसरी ओर, लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत शानदार रही और जेक फ्रेजर मैकगर्क ने दूसरे ओवर में टीम का स्कोर 20 के पार पहुंचा दिया। बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में मैकगर्क 10 गेंदों पर 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इस बीच लगातार विकेट गिरने से दिल्ली भी संघर्ष की स्थिति में नजर आई।

पहले मैकगर्क और पृथ्वी शोना के जाने के बाद साई होप और अभिषेक पोरेल ने कमान संभाली. कम स्कोर वाले मैच में अभिषेक ने सिर्फ 7 गेंदों पर 15 रन बनाए और 2 चौके और 1 छक्का भी लगाया। पावरप्ले के 6 ओवर में दिल्ली का स्कोर 67 रन तक पहुंच गया, लेकिन टीम ने 4 विकेट भी खो दिए. हालांकि टीम को अब जीत के लिए सिर्फ 23 रनों की जरूरत थी, लेकिन लगातार विकेट गिरने से डीसी के बल्लेबाजों पर दबाव बनने लगा। ऐसे में कप्तान ऋषभ पंत ने जिम्मेदारी ली, जिन्होंने 11 गेंदों पर 16 रनों की पारी खेलकर टीम की 6 विकेट से जीत सुनिश्चित कर दी. दिल्ली ने 67 गेंद शेष रहते यह जीत हासिल कर ली, जिससे उसका नेट रन रेट काफी बेहतर हो गया। 

 

दिल्ली की जीत में चमके ये खिलाड़ी

दिल्ली ने यह मैच एकतरफा अंदाज में 6 विकेट से जीत लिया. पहले गेंदबाजी में मुकेश कुमार ने 3 विकेट लेकर गुजरात टाइटंस की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. उनके अलावा इशांत शर्मा और ट्रिस्टन स्टब्स ने भी एक ही ओवर में 2 विकेट लेकर गुजरात को बैकफुट पर भेज दिया. दरअसल, जैक फ्रेजर मैकगर्क ने दिल्ली कैपिटल्स की जीत की नींव रखी। अगर उन्होंने 20 रनों की तूफानी पारी नहीं खेली होती तो डीसी शुरुआत में ही दबाव में आ जाती. जिसके बाद अभिषेक पोरेल और शाई होप की छक्कों की बारिश ने मैच को एकतरफा बना दिया. अंत में कप्तान ऋषभ पंत 16 रन बनाकर टीम की जीत के हीरो बने.