HURL Engineer Trainee Recruitment 2024: 212 पदों पर आवेदन का सुनहरा मौका, चेक करें डिटेल्स

pc:hindustantimes

हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड, HURL ने ग्रेजुएट/डिप्लोमा इंजीनियर प्रशिक्षुओं के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार HURL की आधिकारिक वेबसाइट hurl.net.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान से संगठन में 212 पद भरे जाएंगे।

पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर, 2024 है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्तियों का विवरण

ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी: 67 पद
डिप्लोमा इंजीनियर ट्रेनी: 145 पद

पात्रता मानदंड

जो उम्मीदवार ऊपर बताए गए पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहाँ उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से अपनी शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जाँच कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने आवश्यक योग्यता में 60% से कम अंक प्राप्त किए हैं, वे GET या DET के पद के लिए आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा और दस्तावेज़ सत्यापन शामिल है। CBT के आधार पर, उपलब्ध रिक्तियों के आधार पर योग्य उम्मीदवारों को योग्यता के क्रम में दस्तावेज़ सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा। सीबीटी के लिए संभावित परीक्षा केंद्र दिल्ली, लखनऊ, पटना और रांची में होंगे।

कंप्यूटर टेस्ट (सीबीटी) में जीईटी और डीईटी दोनों के लिए दो भाग होंगे: अनुशासन और योग्यता। टेस्ट का माध्यम हिंदी और अंग्रेजी होगा। परीक्षा की अवधि 02 घंटे (120 मिनट) होगी। प्रश्नों की कुल संख्या 150 होगी, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को जीईटी के मामले में 750/- (केवल सात सौ) रुपये और डीईटी के मामले में 500/- रुपये का गैर-वापसी योग्य शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से ऑनलाइन किया जाना है। आवेदन शुल्क के भुगतान का कोई अन्य तरीका नहीं होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए उम्मीदवार HURL की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।