India-Russia: प्रधानमंत्री मोदी करेंगे रूस की यात्रा, राष्ट्रपति पुतिन करेंगे स्पेशल रात्रिभोज का आयोजन

इंटरनेट डेस्क। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस के दौर पर जा रहे हैं, उनका यह दौरा दो दिन का होगा। पीएम अपने तीसरे कार्यकाल का रूस का पहला दौरा करने जा रहे हैं, जहां उनकी अपने मित्र राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात होगी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम 8-10 जुलाई 2024 को रूस और ऑस्ट्रिया की आधिकारिक यात्रा करेंगे। पीएम मोदी के इस दौरे की जानकारी विदेश मंत्रालय की तरफ से दी गई है। 

रूस में रूकेंगे पीएम मोदी
मीडिया रिपोटर्स की माने तो विदेश मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री 8 से 9 जुलाई के दौरान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के निमंत्रण पर 22वें भारत-रूस वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए मास्को में होंगे। मंत्रालय ने कहा कि दोनों नेता बहुआयामी संबंधों की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी की आगामी रूस यात्रा के बारे में विदेश सचिव विनय क्वात्रा ने कहा, प्रधानमंत्री का 8 जुलाई की दोपहर को मास्को पहुंचने का कार्यक्रम है। राष्ट्रपति पुतिन आगमन के दिन प्रधानमंत्री के लिए एक निजी रात्रिभोज का आयोजन करेंगे। अगले दिन, प्रधानमंत्री की बातचीत में रूस में भारतीय समुदाय के साथ बातचीत शामिल होगी।

ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी का कार्यक्रम 
रूस की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मोदी ऑस्ट्रिया की पा जाएंगे। यात्रा के बारे में विदेश सचिव ने कहा, प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया के चांसलर के निमंत्रण पर 9 से 10 जुलाई को ऑस्ट्रिया की यात्रा करेंगे। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रिया की पहली यात्रा होगी। भारत से ऑस्ट्रिया की पिछली प्रधानमंत्री यात्रा 40 साल से भी अधिक समय पहले हुई थी। प्रधानमंत्री ऑस्ट्रिया के राष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे।

pc- business--standard-com, ndtv,parbhat khabar