INTER MARRIAGE IN BOLLYWOOD: धर्म की दीवार तोड़ बॉलीवुड के इन 5 सितारों ने की शादी


1. शाहरुख खान और गौरी खान: बॉलीवुड के किंग खान और उनकी बेगम की लव स्टोरी तो जगजाहिर है. दोनों बॉलीवुड के फेवरेट कपल हैं। कभी दोनों के बीच धर्म की बहुत बड़ी दीवार थी। गौरी हिंदू थी और शाहरुख मुसलमान। गौरी के घरवालों को मनाना शाहरुख के लिए काफी मुश्किल था। उसने अपना नाम भी बदल लिया। शाहरुख का प्यार देखकर गौरी के घरवालों ने उन्हें प्रणाम किया और दोनों ने 1991 में शादी कर ली।

c

2. विकी कौशल और कैटरीना कैफ: बॉलीवुड की सबसे हैप्पिंग जोड़ी में विक्की और कैटरीना का नाम शामिल है. दोनों ने 9 दिसंबर 2021 को सवाई माधोपुर में शादी की थी। दोनों ने काफी धूमधाम से शादी की थी।

c

3. करीना कपूर और सैफ अली खान: सैफ अली खान और करीना कपूर खान बॉलीवुड के सबसे हॉट कपल माने जाते हैं. दोनों के लिए साथ निभाना आसान नहीं था क्योंकि करीना सैफ से उम्र में काफी छोटी थीं, लेकिन उस वक्त दोनों एक दूसरे के बारे में सोच रहे थे। लोगों के तानों और समाज की बातों से ऊपर अपने प्यार को रखते हुए उन्होंने 16 अक्टूबर 2012 को शादी कर ली। बता दें कि करीना सैफ की दूसरी पत्नी हैं।

c

4. रितेश और जेनेलिया डिसूजा: बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख हिंदू हैं जबकि उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ईसाई हैं। दोनों ने दुनिया से छुपकर एक दूसरे को 9 साल तक डेट किया। जिसके बाद दोनों ने 3 फरवरी 2012 को शादी कर ली।

c

5.मनोज बाजपेयी और शबाना रजा: बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर मनोज बाजपेयी ने भी धर्म की सारी बेड़ियों को तोड़कर अपनी मुस्लिम पत्नी शबाना रजा से शादी कर ली है. दोनों की एक खूबसूरत बेटी भी है।

PC Social media