IPL 2024: आईपीएल शुरू होने से पहले MS Dhoni ने छोड़ी CSK की कप्तानी, अब ये दिग्गज संभालेगा कमान

इंटरनेट डेस्क। फटाफट क्रिकेट का आगाज आज से होने जा रहा हैं और पहला ही मैच आज सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाना है। लेकिन इस मैच के शुरू होने से पहने सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है। जी हां धोनी ने आईपीएल शुरू होने के एक दिन पहले सीएसके कप्तानी छोड़ दी है। 

ऐसे में अब आईपीएल की सबसे सफल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स ने आगामी आईपीएल सीजन से पहले टीम के नए कप्तान का ऐलान भी कर दिया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो एमएस धोनी की जगह सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के नए कप्तान बन गए हैं। आईपीएल के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने इसकी पुष्टि की हैं। 

बता दें की इससे पहले एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 से पहले सीएसके की कप्तानी छोड़ी थी और रविंद्र जडेजा को टीम का कप्तान बनाया गया था लेकिन टीम के खराब प्रदर्शन के कारण उन्होंने टूर्नामेंट के बीच में फिर से टीम की कप्तानी की थी। एमएस धोनी के नेतृत्व में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच खिताब जीते हैं। पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी की कप्तानी में ही गुजरात टाइटंस को हराकर पांचवीं बार खिताब जीता था।

pc- aaj tak