IPL 2024: बदल सकती है कोलकाता-राजस्थान मैच की तारीख, जानिए क्यों?

आईपीएल 2024: रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई इस मैच को कहीं और शिफ्ट कर सकता है या फिर किसी और दिन यह मैच खेला जा सकता है.

आईपीएल 2024, केकेआर बनाम आरआर:  इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन शुरू हो चुका है। सभी टीमें एक-दूसरे को मात देने की होड़ में लगी हुई हैं. हालाँकि, आईपीएल 2024 अभी शुरू हुआ है। अभी तक सिर्फ 13 मैच खेले गए हैं. इस बीच केकेआर और राजस्थान के बीच मैच को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है. कोलकाता और राजस्थान के बीच मैच पर खतरे के बादल मंडरा रहे हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स के 17 अप्रैल को ईडन गार्डन्स में होने वाले घरेलू मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। केकेआर 17 अप्रैल को अपने घरेलू मैदान पर राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी. हालांकि, इस बीच खबर है कि इस मैच को दोबारा शेड्यूल किया जा सकता है. रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई मैच को कहीं और शिफ्ट कर सकता है या फिर मैच किसी और दिन खेला जा सकता है. यानी इस मैच की तारीख में बदलाव किया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक फ्रेंचाइजी, राज्य संघों और प्रसारकों समेत सभी पक्षों को इस बारे में सूचित कर दिया गया है.

17 अप्रैल को रामनवमी है. यह त्यौहार देशभर में बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है। ऐसे में संबंधित अधिकारी चिंतित हैं कि क्या वे इस मैच में सुरक्षा मुहैया करा पाएंगे या नहीं. देश में आम चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में इन सभी पहलुओं को देखते हुए बीसीसीआई इस मैच को दोबारा आयोजित कर सकता है.

रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि बीसीसीआई और क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (सीएबी) कोलकाता पुलिस के संपर्क में हैं। हालांकि अंतिम निर्णय अभी लिया जाना बाकी है, लेकिन बीसीसीआई ने शेड्यूल में संभावित बदलाव की संभावना के बारे में दोनों फ्रेंचाइजियों के साथ-साथ प्रसारकों को भी सूचित कर दिया है।

क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर आ रही है. बीसीसीआई ने 16 अप्रैल को अहमदाबाद में आईपीएल टीम मालिकों की अहम बैठक बुलाई है. बैठक में अगले साल होने वाली मेगा नीलामी और खिलाड़ियों को रिटेन करने के नियमों पर चर्चा हो सकती है. आईपीएल के आगामी सीजन को लेकर यह चर्चा काफी अहम मानी जा रही है. इस बैठक में चेयरमैन रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह और आईपीएल चेयरमैन अरुण सिंह धूमल मौजूद रहेंगे. हालाँकि, यह बैठक केवल टीम मालिकों के लिए है, माना जा रहा है कि वे अपने सीईओ और टीम के बाकी सदस्यों के साथ आ सकते हैं। दिलचस्प बात यह है कि यह बैठक उसी दिन हो रही है जब गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अहमदाबाद में आईपीएल मैच होगा.