IPL 2024: आईपीएल में विराट कोहली से सबसे ज्यादा नाराज थे धोनी और ऋषभ पंत, वजह बहुत बड़ी

विराट कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा ऋषभ पंत और एमएस धोनी को परेशान किया है. न तो शारीरिक रूप से और न ही मानसिक रूप से, लेकिन आईपीएल के मैदान पर अपनी बल्लेबाजी का दबदबा दिखाकर. पढ़कर हैरानी हुई, लेकिन ये सच है. विराट ने अपने बल्ले की ताकत से पंत और धोनी को खूब परेशान किया है.

इसमें कोई शक नहीं कि विराट आईपीएल इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज हैं। उनके बनाए रनों की संख्या के आसपास भी कोई नहीं है. वह आईपीएल में 7000 रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं और सबसे तेज भी। लेकिन, इस दौरान टीम के जिन दो कप्तानों के खिलाफ उन्होंने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं वो हैं ऋषभ पंत और एमएस धोनी।

 

विराट कोहली ने आईपीएल में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स और एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट ने पंत की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अब तक खेली गई 27 पारियों में 51.5 की औसत और 133.8 की स्ट्राइक रेट से 1030 रन बनाए हैं। यह विराट द्वारा आईपीएल पिच पर किसी भी टीम के खिलाफ बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। इसके अलावा दिल्ली कैपिटल्स इकलौती टीम है जिसके खिलाफ विराट के नाम 1000 से ज्यादा रन हैं.

विराट कोहली भले ही एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक हजार रन नहीं बना पाए हों, लेकिन वह ज्यादा दूर भी नहीं हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ अब तक 30 पारियों में 37.88 की औसत और 125.5 की स्ट्राइक रेट से 985 रन बनाए हैं। मतलब, विराट कोहली सीएसके के खिलाफ अपने 1000वें रन से सिर्फ 15 रन दूर हैं.

इसके अलावा विराट ने पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 861-861 रन बनाए हैं. जबकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ अब तक 852 रन बन चुके हैं. यानी विराट कोहली आईपीएल 2024 में न सिर्फ सीएसके के खिलाफ बल्कि पंजाब, केकेआर और मुंबई के खिलाफ भी अपने 1000 रन पूरे करते नजर आ सकते हैं.

विराट कोहली के अब तक के आईपीएल करियर की बात करें तो वह दुनिया की इस सबसे बड़ी लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। यहां उन्होंने 237 मैचों की 229 पारियों में 7263 रन बनाए हैं, जिसमें 7 शतक और 50 अर्धशतक उनके नाम हैं। आईपीएल में विराट का कुल स्ट्राइक रेट 130.02 रहा है.