IPL 2024: आईपीएल 2024 से पहले चमका गुजरात टाइटंस का खिलाड़ी, 25 साल की उम्र में कारनामा कर सबको चौंका दिया

राशिद खान ने अपने करियर में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. राशिद खान के इस एक रिकॉर्ड ने विश्व क्रिकेट को चौंका दिया है।राशिद खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की। राशिद खान ने अफगानिस्तान के कप्तान के रूप में टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन में से एक का प्रदर्शन किया।

अफगानिस्तान के राशिद खान ने अपने करियर में एक और कारनामा कर दिखाया है. राशिद खान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे कर लिए हैं. अफगानिस्तान की टीम ने ऐसा करके इतिहास रच दिया है. राशिद खान शानदार प्रदर्शन करने वाले अफगानिस्तान के पहले गेंदबाज बन गए हैं. आपको बता दें कि राशिद फिलहाल सिर्फ 25 साल के हैं और उन्होंने इतनी कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा रिकॉर्ड बनाकर सभी को चौंका दिया है.

राशिद खान ने आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 3 विकेट लेकर अपने करियर के 350 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे किए. राशिद खान के अब टी20 इंटरनेशनल में 133 विकेट हो गए हैं. राशिद खान अब आयरिश सोढ़ी को पछाड़कर टी20 इंटरनेशनल में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

इरश सोढ़ी ने टी20 इंटरनेशनल में 132 विकेट लिए. केवल शाकिब अल हसन के पास 140 हैं और टीम सऊदी राशिद से आगे है, जिन्होंने 157 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। राशिद खान ने आईपीएल 2024 से पहले चमकाया, 14 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

राशिद के नाम अब टी20 क्रिकेट में 559 विकेट हो गए हैं. राशिद खान टी20 क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. अबकर राशिद ने 411 टी20 मैचों में कुल 559 विकेट लिए हैं.

आपको बता दें कि राशिद खान चोटिल हो गए थे. जिसके चलते वह भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल सके. अब फिट होने के बाद राशिद खान का ये पहला मैच था. टीम में वापसी करते ही राशिद खान ने इतिहास रच दिया है.