IPL 2024: RCB vs KKR मैच में 10वें ओवर की दूसरी गेंद ने कोलकाता टीम की सांसें अटका दीं

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच आईपीएल 2024 का 10वां मैच शुक्रवार को बेंगलुरु में खेला जा रहा है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए. बाद में कोलकाता बल्लेबाजी करने आई। हालांकि, कोलकाता की बैटिंग के दौरान 10वें ओवर की दूसरी गेंद ने लोगों की सांसें अटका दीं.

केकेआर की पारी में फिल साल्ट और सुनील नरेन ने कोलकाता नाइट राइडर्स को शानदार शुरुआत दी। वहीं फिलिप साल्ट 20 गेंदों पर 30 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि, इसके बाद कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर क्रीज पर पहुंचे।

 

मैच चल रहा था और 10वां ओवर डालने के लिए आरसीबी की ओर से विजय कुमार वैशाख गेंदबाजी कर रहे थे. इस ओवर में केकेआर का स्कोर 104 रन पहुंच गया.

10वें ओवर की दूसरी गेंद पर श्रेयस अय्यर स्ट्राइक पर थे. गेंदबाज ने ऐसी गेंद फेंकी कि सीधे श्रेयस अय्यर के हाथ पर लगी. हालांकि, केकेआर के फिजियो एक्सपर्ट तुरंत मैदान पर पहुंच गए. हालांकि, इस गेंद से कप्तान को ज्यादा चोट नहीं आई।

इस गेंद से कप्तान श्रेयस अय्यर को अपना बचाव करना पड़ा. अहम बात यह है कि यह गेंद उनके हाथ में लगी थी. अगर अय्यर ने छोटी सी गलती की होती तो यह गेंद श्रेयस अय्यर को दूसरी जगह लग सकती थी और वह चोटिल हो सकते थे.

आज के मैच में वेंकटेश 16वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए. इसके बाद टीम को जीत के लिए सिर्फ 16 रनों की जरूरत थी. बाद में कप्तान अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई. वह 39 रन बनाकर नाबाद रहे.