Israel-Hamas war: अपने खास दोस्त अमेरिका से क्यों नाराज हो गए बेंजामिन नेतन्याहू, जान ले आप भी

इंटरनेट डेस्क। इजरायल और हमास में जारी जंग में युद्ध विराम के कोई संकेत नहीं है। दोनों के बीच युद्धविराम को लेकर कई दौर की वार्ता हो चुकी हैं, लेकिन नतीना ना के बराबर है। इधर  अमेरिका के साथ अपनी दोस्ती की मिसालें देने वाला इजरायल इन दिनों यूएस से नाराज चल रहा है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो यह नाराजगी किसी और बात के लिए नहीं, बल्कि गाजा में युद्धविराम को लेकर यूएनएससी में आए प्रस्ताव को वीटो ना करने के लिए है। इस घटना के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमेरिका पर निशाना साधते हुए कहा है कि यूएस ने यूएनएससी में अपनी नीति को त्याग दिया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो नेतन्याहू ने आगे कहा, कुछ दिन पहले अमेरिका ने सुरक्षा परिषद के एक प्रस्ताव का समर्थन किया था, जिसमें युद्धविराम के आह्वान को बंधकों की रिहाई के साथ जोड़ा गया था। चीन और रूस ने उस प्रस्ताव को आंशिक रूप से वीटो कर दिया था, क्योंकि उन्होंने इसका विरोध किया था। लेकिन अफसोस की बात है कि संयुक्त राज्य अमेरिका ने नए प्रस्ताव को वीटो नहीं किया, ये प्रस्ताव एक ऐसे युद्धविराम का आह्वान करता है, जिसे बंधकों की रिहाई से कोई मतलब नहीं है।

pc- jagran