Jagganath Dham: जगन्नाथ मंदिर पर ओडिशा की भाजपा सरकार ने पहले ही दिन निभाया अपना वादा, कर दिया ये काम

इंटरनेट डेस्क। ओडिशा में 24 साल कोई नया मुख्यमंत्री आया हैं और वो भी भाजपा का। जी हां जहां तक ओडिशा में पहली बार भाजपा की सरकार बनी है और सरकार ने पहले ही दिन बड़ा फैसला लिया है। अजा से जगन्नाथ पुरी मंदिर के चारों द्वारों को खोला गया हैं। एक दिन पहले ही इससे जुड़ा प्रस्ताव पेश किया गया था, जिसपर अल सुबह मुहर लग गई। 

खास बात है कि भाजपा ने ओडिशा विधानसभा चुनाव से पहले मंदिर के दरवाजे खोलने का वादा किया था। गुरुवार को ओडिशा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने मंदिर में पूजा की। इस दौरान भाजपा सांसद संबित पात्रा, प्रताप चंद्र सारंगी समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। 

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान सभी द्वार खुलने की जानकारी दी। उन्होंने कहा, हमने कैबिनेट की बैठक में जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वार खोलने का प्रस्ताव दिया था। आज सुबह 6 बजकर 30 मिनट पर इस प्रस्ताव को पास कर दिया गया। मैं अपने विधायकों और पुरी सांसद के साथ मंगला आरती में शामिल हुआ। जगन्नाथ मंदिर के विकास और अन्य कामों के लिए हमने कैबिनेट में फंड का प्रस्ताव भी दिया है। जब हम अगला बजट पेश करेंगे, तब मंदिर प्रबंधन के लिए 500 करोड़ रुपये का फंड आवंटित करेंगे। बता दें की भाजपा ने ओडिशा विधानसभा चुनाव में मंदिर के सभी द्वार खोलने का वादा किया था। 

pc- news nation