Kejriwal: तिहाड़ में मांगी दिल्ली सीएम ने ये तीन किताबें, जान ले आप भी उनके बारे में, इसके अलावा मिलेगी ये सुविधा भी

इंटरनेट डेस्क। दिल्ली शराब नीति ने आखिरकार दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल पहुंचा ही दिया। बता दें की तिहाड़ जेल की जिस बैरक नंबर 2 में अरविंद केजरीवाल को रखा गया है, उसमें कुछ दिनों पहले तक आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह बंद थे। लेकिन अब ये जेल ही केजरीवाल का घर होगी।

ये तीन किताबे मांगी हैं केजरीवाल ने
बता दें की केजरीवाल ने जेल में अध्ययन के लिए कोर्ट से 3 किताबों की मांग की है।  केजरीवाल ने रामायण, गीता और नीरजा चौधरी की किताब हाउ प्राइमिनिस्टर डिसाइड की मांग की है। इसके अलावा, जेल में दवा रखने की इजाजत मांगी है

इन 6 लोगों से मिलेंगे केजरीवाल
नियमों के मुताबिक जेल में जाने वाला कोई भी कैदी 10 लोगों के नाम जेल प्रशासन को मिलने के लिए दे सकता है। जिनसे वो जेल में रहते हुए मुलाकात करना चाहता है। इस कड़ी में केजरीवाल ने अभी तक सिर्फ 6 लोगों के नाम तिहाड़ जेल प्रशासन को लिखवाए हैं। 
पत्नी सुनीता
बेटा पुलकित
बेटी हर्षिता
दोस्त संदीप पाठक
पीए विभव कुमार
एक और दोस्त

केजरीवाल को मिलेंगी ये व्यवस्थाएं
मीडिया रिपोटर्स की माने तो  जिस जेल नंबर 2 की बैरक में केजरीवाल को रखा गया है, वह लगभग 14 फीट लंबी और 8 फीट चौड़ी है। इसमें टॉयलेट भी है, बैरक में एक टीवी होगा, सीमेंट का ऊंचा बनाया हुआ एक चबूतरा है, जिस पर बिछाने के लिए एक चादर दी जाएगी और ओढ़ने के लिए कंबल और एक तकिया दिया जाएगा। इस बैरक में 2 बाल्टियां भी होंगी, एक बाल्टी में पीने का पानी रखा जाता है, एक बाल्टी को नहाने या कपड़ा धोने का पानी रखने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा।

pc- jagran