Lok Sabha Elections 2024: अमित शाह के पास नहीं हैं अपनी कार, खुद और पत्नी के नाम चल रहा हैं लाखों का लोन

इंटरनेट डेस्क। लोकभा चुनावों के लिए नामांकन का दौर चल रहा है। ऐसे में भाजपा नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर दिया। उन्होंने बीजेपी की पारंपरिक सीट गांधीनगर से अपना नामांकन भरा है। बता दें की गांधीनगर सीट पर तीसरे फेज में 7 मई को वोटिंग होगी। मीडिया रिपोटर्स की माने तो नामांकन दाखिल करने के बाद अमित शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि जिस सीट से लालकृष्ण आडवाणी, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रतिनिधित्व किया उस सीट को रिप्रेजेंट करना मेरे लिए गौरव की बात है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमित शाह ने नामांकन दाखिल करने के साथ जो हलफनामा दिया हैं उसके अनुसार उनके पास खुद की कार भी नहीं है। उनका व्यवसाय उन्होंने खेती बताया है। अमित शाह सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं, और इनकम का स्रोत सांसद वेतन, घर और जमीन के किराये से होने वाली आय और शेयर डिविडेंड बताया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो शाह के खिलाफ तीन आपराधिक मुकदमे भी दर्ज हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गृह मंत्री के नाम 20 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है जबकि 16 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है। उनके ऊपर 15.77 लाख रुपये का लोन भी बताया गया है। वहीं शाह के पास 24,164 रुपये की नकदी है। 72 लाख रुपये के गहने हैं। उनकी पत्नी के पास 1.10 करोड़ रुपये के गहने हैं। शाह की पत्नी की चल संपत्ति 22.46 करोड़ रुपये है। अचल संपत्ति 9 करोड़ रुपये है और उन पर भी 26.32 लाख का लोन है।

pc- www.divyahimachal.com