Lok Sabha Elections 2024: भाजपा प्रत्याशी नवीन जिंदल के पास हैं एक हजार करोड़ की संपत्ति, लेकिन नहीं हैं खुद की कार

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का समय जैसे जैसे आगे बढ़ रहा हैं वैसे वैसे ही चुनावी ताारीखें पास आती जा रही है। दो चरणों का मतदान हो जाने के बाद अब 7 मई को तीसरे चरण का चुनाव होगा। इसके साथ ही हरियाणा में लोकसभा की सभी दस सीटों के लिए छठे चरण में 25 मई को वोट डाले जाएंगे। इसी कड़ी में यहा प्रयाशियों ने नामांकन दाखिल करना शुरू कर दिया है। 

इन नामांकन वाली सीटों में कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट भी शामिल है, जहां से बीजेपी ने नवीन जिंदल को चुनाव मैदान में उतारा है। बता दें की जिंदल मशहूर उद्योगपति हैं और पहले भी कुरुक्षेत्र के सांसद रह चुके हैं, फर्क इतना है कि इस बार उन्होंने बीजेपी के प्रत्याशी के तौर पर नामांकन किया है और पहले वो कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे। नवीन जिंदल द्वारा नामांकन पत्र में पेश किए गए हलफनामे में उनकी पत्नी शालू के पास करीब एक हजार करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है। लेकिन नवीन जिंदल  और उनकी पत्नी के पास एक भी वाहन नहीं है।

इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी नवीन जिंदल द्वारा चुनाव आयोग को दी गई जानकारी के अनुसार, उनके पास करीब 886 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति है जबकि उनकी पत्नी शालू करीब 114 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति की मालकिन हैं। चल संपत्ति में नवीन जिंदल के पास 11 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। उनके उपर 6.94 करोड़ रुपये कर्जा है। उनके और पत्नी शालू के पास 40 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत का सोना और अन्य आभूषण हैं।

pc- tv 9