Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस ने घोषणा पत्र को दिया 'न्यायपत्र 2024' का नाम, लगा दी वादों की झड़ी

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा और उसके पहले कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। वैसे बता दें की यह घोषणा पत्र शनिवार यानी के 6 अप्रैल को जयपुर में जारी होने वाला था, लेकिन ये आज ही जारी कर दिया गया है।  

मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस घोषणापत्र में युवा, किसान, महिला, बुजुर्ग, कारोबारी और अन्य कई वर्गों पर भी फोकस किया गया है। कांग्रेस ने इन सभी के लिए वादों की झड़ी लगा दी है। लोकसभा चुनाव के पहले जरी इस घोषणा पत्र को कांग्रेस ने ‘न्यायपत्र 2024’ नाम दिया है। आए जानते हैं घोषणाओं के बारे में।

कांग्रेस ने अलग-अलग वर्ग के लिए हिस्सेदारी और न्याय सुनिश्चित करने का वादा किया है। इसके तहत सामाजिक, आर्थिक और जातीय जनगणना का वादा किया गया है। आरक्षण को लेकर भी वादा किया गया है। किसानों के लिए भी कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में कई वादे किए हैं। श्रमिकों के लिए टेस्ट, दवा और इलाज की सुविधा देने का वादा, न्यूनतम वेतन 400 रुपये प्रतिदिन करने का वादा किया है। कांग्रेस ने देश के युवा वोटरों को भी लुभाने की कोशिश की है। इसके तहत 30 लाख नई सरकारी नौकरी, सभी युवाओं के लिए एक साल की अप्रेंटिसशिप - हर महीने 1 लाख रुपये, पेपर लीक के खिलाफ कानून लाने जैसे वादे किए है।

pc- hindustan