Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस अध्यक्ष का बड़ा बयान, मोदी की गारंटी को बता दिया नकली और चाइनीज

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी हैं और इसके साथ ही प्रचार प्रसार का दौर भी चल रहा है। लेकिन इस प्रचार प्रसार के बीच ही नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने से भी नहीं चूक रहे है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए उन पर लद्दाख के लोगों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो उन्होंने कहा है कि लद्दाख में लोगों ने संविधान की छठी अनुसूची के तहत सुरक्षा की मांग की है। मगर बाकी की गारंटियों की तरह ही संवैधानिक अधिकार सुनिश्चित करने की मोदी की गारंटी नकली और चाइनीज है। खरगे ने दावा किया कि चीन की सेना ने आज भी हमारे इलाकों पर कब्जा किया हुआ है।

खबरों की माने तो केंद्रशासित प्रदेश में लद्दाख को राज्य का दर्जा और छठी अनुसूची के तहत संवैधानिक सुरक्षा दिए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहा है। संविधान की जिस छठी अनुसूची के तहत सुरक्षा की मांग की जा रही है, वो आदिवासी संस्कृति की रक्षा और उसके संरक्षण के लिए है। बता दें की जम्मू-कश्मीर से 2019 में आर्टिकल 370 हटाने के बाद इसे दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांट दिया गया था, जिसमें एक जम्मू-कश्मीर और दूसरा लद्दाख था।

pc- Mint