Lok Sabha Elections 2024: चुनावों में क्यों छाया हैं इस बार 'मंगलसूत्र' का मामला, क्या कह दिया पीएम ने ऐसा की उखड़ गया विपक्ष?

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनावों का प्रचार चल रहा हैं और दूसरे चरण के आते आते पीएम मोदी ने मामले को मंगलसूत्र तक ला दिया है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंगलसूत्र के बयान पर अब सियासत शुरू हो चुकी है। कांग्रेस के बाद अब नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने मंगलवार पीएम मोदी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मेरे धर्म ने किसी से नफरत करना नहीं सिखाया है। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने श्रीनगर में कहा, मुझे अफ़सोस है कि हमारे वजीर-ए-आजम ने ऐसी बात बोली है। कभी भी ऐसा नहीं होगा कि मुसलमान कभी भी किसी बहन का और किसी मां का मंगलसूत्र छीनेगा। मैं भी मुसलमान हूं पर मेरे धर्म ने मुझे दूसरे से नफरत करना नहीं सिखाया है। 

इसके साथ ही फारूक अब्दुल्ला ने आगे कहा, वह एक देश एक चुनाव की बात करते है जिस का मकसद देश के संविधान को बदलना है। एक इलेक्शन करके पुतिन की तरह जिंदा रहने तक एक प्रधानमंत्री होगा और उसके बाद कोई और। यह लोग इलेक्शन करना नहीं चाहते, जिस की नींव मुख्य निर्वाचन आयुक्त की नियुक्ति की प्रक्रिया बदलने से साफ हो गया! 

पीएम मोदी ने क्या कहा था?
मीडिया रिपोटर्स की माने तो पीएम मोदी ने हाल ही में कहा था कि ये अर्बन नक्सल वाली सोच मेरी माताओ- बहनों ये आपका मंगलसूत्र भी बचने नहीं देंगे। राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा था, ये कांग्रेस का घोषणापत्र कह रहा है कि वे माताओं बहनों के सोने का हिसाब करेंगे, उसकी जानकारी लेंगे और फिर उस संपत्ति को बांट देंगे, और उनको बांटेगे जिनके बारे में मनमोहन सिंह की सरकार ने कहा था कि संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है।

pc- aaj tak, en.wikipedia.org