Lok Sabha: फिलिस्तीन के पक्ष में लोकसभा में नारा लगा फंसे ओवैसी, राष्ट्रपति से हुई शिकायत

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा में सांसद बनकर पहुंचे एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी हमेशा ऐसा कुछ ना कुछ कर ही देते हैं की वो खुद ही फंस जाते है। ऐसे में अब मंगलवार  को लोकसभा सदस्य के रूप में उन्होंने शपथ ली। इस दौरान उन्होंने फिलिस्तीन के पक्ष में नारा लगाते हुए जय फिलिस्तीन कह दिया। इसे लेकर काफी ज्यादा विवाद हो रहा है और बात उनकी लोकसभा सदस्यता जाने तक पर आ चुकी है। अब सुनने में आ रहा हैं कि उनकी शिकायत राष्ट्रपति तक से हो चुकी है।

ओवैसी के खिलाफ शिकायत
मीडिया रिपोटर्स की माने तो ओवैसी के खिलाफ अब इसी मामले में शिकायत दर्ज की गई है। साथ ही सांसद के तौर पर अयोग्य घोषित करने के लिए राष्ट्रपति के समक्ष भी शिकायत पहुंच चुकी हैं। बता दें की ओवैसी हैदराबाद से रिकॉर्ड पांचवीं बार सांसद चुने गए है। उन्होंने उर्दू में शपथ ली। शपथ लेने से पहले उन्होंने दुआ पढ़ी। शपथ लेने के बाद उन्होंने जय भीम, जय मीम, जय तेलंगाना और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया। 

सत्ता पक्ष ने किया हंगामा
मीडिया रिपोटर्स की माने तो ओवैसी के इस नारे के बाद सत्ता पक्ष के सदस्यों ने हंगामा खड़ा कर दिया। इसके बाद सभापति ने इसे रिकॉर्ड से हटाने का निर्देश दिया। प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के शपथ का सिर्फ मूल पाठ ही रिकॉर्ड में दर्ज किया जा रहा है। वहीं, सु्प्रीम कोर्ट के वकील विष्णु शंकर जैन ने मंगलवार रात बताया कि एआईएमआईएम सांसद ओवैसी के खिलाफ राष्ट्रपति के समक्ष शिकायत दर्ज करवाई गई है।

pc- ndtv.in