Lok Sabha session: राजनाथ सिंह के आवास पर जुटे एनडीए के नेता, लोकसभा स्पीकर के पद को लेकर हुई चर्चा, विपक्ष ने भी मचाई....

इंटरनेट डेस्क। लोकसभा चुनाव पूरे हो चुके हैं, सरकार गठन के साथ ही मंत्रियों के विभागों का बंटवारा हो चुका हैं और ऐसे में अब 24 जून से लोकसभा का सत्र शुरू होने जा रहा हैफ। लेकिन उसके पहले लोकसभा स्पीकर के चयन को लेकर चर्चा तेज हो गई है। इसी कड़ी में रविवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के घर संसद सत्र को लेकर बड़ी बैठक हुई और बैठक लोकसभा स्पीकर के चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई।

कौन कौन शामिल हुआ
मीडिया रिपोटर्स की माने तो इस बैठक में लोकसभा के सत्र और स्पीकर के चुनाव को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। इस मौके पर जेपी नड्डा, अश्वनी वैष्णव, किरण रिजिजू, ललन सिंह, चिराग पासवान मौजूद रहे। मीडिया रिपोटर्स की मानें तो, बैठक में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के एनडीए उम्मीदवार के लिए पक्ष के साथ कई विपक्षी दलों को साधने की रणनीति पर चर्चा हुई।

स्पीकर का पद बीजेपी के लिए चुनौती
वैसे बता दें की लोकसभा चुनाव जीतकर एनडीए ने सरकार बना ली है लेकिन लोकसभा स्पीकर का चयन बीजेपी नीत एनडीए के लिए किसी भी चुनौती से कम नहीं है। पिछली सरकार में तो कोटा से बीजेपी सांसद ओम बिड़ला ने स्पीकर की गद्दी संभाली थी, लेकिन मौजूदा सरकार में अभी इस गद्दी पर कौन काबिज होगा, उसका चयन नहीं हो सका है। लेकिन, इन तमाम बातों के बीच विपक्ष ने स्पीकर पद को लेकर सनसनी मचा रखी है। दरअसल, 10 साल बाद के लंबे अंतराल के बाद इस बार विपक्ष मजबूत स्थिति में है। ऐसे में पांच साल से जो डिप्टी स्पीकर का पद खाली पड़ा है, विपक्ष उसे लेने के लिए दबाव बना सकता है।

pc- tv9